-मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

BHAGALPUR: पटना दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस शुरू होने के दूसरे दिन ही स्पीड और सुविधा के लिए नहीं बल्कि विधायक के कैटवॉक के कारण चर्चा में आ गई है। दरअसल, जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल पटना से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में बनियान और अंडरवियर में दिखे। ट्रेन के अंदर घूम रहे विधायक के व्यवहार पर जब सह यात्रियों ने आपत्ति जताई, तो वे भड़क उठे। उन पर यात्रियों के साथ गाली-गलौज व मारने की धमकी का आरोप लगा है।

ए-वन कोच का मामला

गुरुवार की रात पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के ए-1 कोच में भागलपुर के गोपालपुर विधानसभा के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल को बनियान व अंडरवियर में टहलने पर यात्री का विरोध झेलना पड़ा। ट्रेन जैसे ही पटना से चली विधायक अपने कपड़े उतारकर बनियान और अंडरवियर में आ गए। इसके बाद वह उसी हाल में शौचालय की तरफ जाने लगे। इसी बोगी में सीट संख्या 37 व 38 पर प्रह्लाद पासवान अपने साथी के साथ यात्रा कर रहे थे। विधायक का बोगी में घूमना उन्हें नागवार गुजरा। जब मना किया तो विधायक रौब झाड़ने लगे।

टीटीई ने दूसरे कोच में बैठाया

मौके पर पहुंचे टीटीई ने दोनों पक्षों को समझा- बुझाकर मामला शांत कराया और प्रह्लाद पासवान को दूसरी बोगी में बिठा दिया। यह बात प्रह्लाद को अच्छी नहीं लगी कि विधायक को समझाने की बजाय उसे ही दूसरी बोगी में बिठा दिया गया।

विधायक ने दी सफाई

इधर, विवाद गहराने के बाद गोपाल मंडल ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए अपनी सफाई दी है। विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि पेट खराब था। पटना स्थित डेरा पर भी वे कई बार शौच गए थे। डॉक्टर से चेकअप के लिए दिल्ली जाना जरूरी था। इस कारण दिल्ली जाना पड़ा। ट्रेन खुलते ही एक बार फिर शौचालय गए। तभी एक यात्री ने हाथ पकड़ लिया। उसने कहा आप ऐसे क्यों घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी जाने दो। शौचालय से लौटने के बाद उन्होंने यात्री से पूछा कि तुम्हारा नाम क्या है। उसने कहा कि आप इस तरह ट्रेन के अंदर घूमते हैं, यह सही नहीं है। ट्रेन में महिलाएं भी सफर करती हैं। विधायक ने कहा कि अभी महिलाएं नहीं हैं।

विधायक के खिलाफ आवेदन

मैंने उस यात्री से कहा कि मैं तुम्हारे पिता की उम्र का हूं। मेरी कोई गलती नहीं थी, फिर भी मैंने उससे माफी मांगी। मारपीट, गाली-गलौज और धमकी देने की बात पूरी तरह से गलत है। इधर, यात्री प्रह्लाद पासवान ने दिल्ली रेल थाने में विधायक के खिलाफ दु‌र्व्यवहार करने और सोने के कुछ गहने छीन लेने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है।