- सुशांत मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने लगाई मुहर

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। केंद्र सरकार ने बुधवार को इसकी अनुमति दे दी है। बता दें कि मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह मौत मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। जिस पर केंद्र सरकार ने त्वरित फैसला लेते हुए सीबीआई जांच की अनुमति दे दी।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में इसी वर्ष 14 जून को आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में 25 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

सीबीआई को सौंपे जाएंगे सबूत

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम जितने सबूत जुटाएगी उसे सीबीआई को सौंप दिए जाएंगे। सुशांत सिंह मौत की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा पर केंद्र सरकार ने मुहर लगा दी है इसके बावजूद मुंबई में एसआईटी जांच जारी रखेगी। उनका कहना है सीबीआई की ओर से केस दर्ज होने तक एसआईटी सबूत जुटाती रहेगी।

एसपी के क्वारंटीन पर कोर्ट जाएगी बिहार पुलिस

सिटी एसपी सेंट्रल पटना के एसपी विनय तिवारी को मुंबई में क्वारंटीन करने के मसले पर राज्य के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बुधवार को कहा कि हम कोर्ट जाएंगे। ट्वीट कर उन्होंने आईपीएस विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने का विरोध जताया था। आईजी संजय सिंह ने बीएमसी के कमीश्नर को पत्र लिखकर विनय तिवारी को क्वारंटीन से मुक्त करने की मांग की थी। वहीं, बीएमसी ने पटना आइजी के अनुरोध को नकार दिया है। इससे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय काफी नाराज हैं। उन्होंने कहा है कि बिहार पुलिस बीएमसी के निर्णय के खिलाफ कोर्ट जाएगी।

सीबीआई के काम में दखल नहीं

सीनियर एडवोकेट जयप्रकाश सिंह का कहना है कि सीबीआई स्वतंत्र जांच एजेंसी है। इसके काम में कोई दखल नहीं दे सकता है। इस एजेंसी का गठन स्पेशल एक्ट के तहत किया गया है। सुशांत सिंह मौत की सच्चाई अब सामने आएगी। उन्होंने बताया कि सीबीआई केस को टेकओवर करने के बाद अपने स्तर पर इंवेस्टिगेशन करेगी। मुंबई और बिहार पुलिस से डॉक्यूमेंट मांगेगी। इस केस के सभी इंवेटिगेशन ऑफिसर से भी पूछताछ कर सकती है।