- चिराग ने किया ट्वीट, यह मेरा सौभाग्य कि मेरे जीवनकाल में भगवान का बन रहा मंदिर

PATNA: लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान संडे को आध्यात्मिक अंदाज में दिखे। उन्होंने कई ट्वीट कर अपनी बातें रखीं। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वंचित वर्ग से आने वाली गुरु मतंग की शिष्या और श्रीराम की परमभक्त माता शबरी का वंशज होने के नाते यह मेरा सौभाग्य है कि मेरे जीवनकाल में पुन: मंदिर का निर्माण होने जा रहा है।

माता कौशल्या से की थी तुलना

चिराग ने ट्वीट किया कि माता शबरी को सभी सिद्धियां प्राप्त थीं। उसके बावजूद उनमें तनिक भी अहंकार का भाव नहीं था। माता शबरी की भक्ति और प्रेम भाव का असर था कि बिना संकोच भगवान राम ने प्रेम से उनके जूठे बेर खाए। माता शबरी के प्रेम को देखते हुए भगवान राम ने उनकी तुलना माता कौशल्या से की थी। वंचित वर्ग से आने के बावजूद भगवान राम के मन में माता शबरी के प्रति तनिक भी भेदभाव की भावना नहीं थी।

पशु-पक्षियों के लिए भी खुशी की बात

चिराग ने लिखा कि आज मंदिर निर्माण के साथ-साथ भगवान राम के इन विचारों को अपना कर ऐसे समाज का भी निर्माण करना होगा, जहां किसी प्रकार का भेदभाव न हो। भगवान राम को देश, जाति और मजहब में नहीं बांधा जा सकता। वर्षो बाद राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है, जो न सिर्फ मानव, बल्कि पशु पक्षियों के लिए भी खुशी और आत्मसंतुष्टि की बात है।