-18 प्लस वालों के टीकाकरण की मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

PATNA: रविवार से सूबे में शुरू हो रहे 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण अभियान की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिया कि पहले से अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों पर जो टीकाकरण किया जा रहा था, उसकी जगह सभी लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था स्कूलों व कॉलेजों में कराएं। पत्रकारों के टीकाकरण की व्यवस्था उन केंद्रों से अलग करें। लॉकडाउन के दौरान टीका लेने के लिए निकले लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो, इसका ख्याल रखा जाए।

पेयजल की रखें सुविधा

सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इस बात का ख्याल रखे कि केंद्रों पर टीका लेने आए लोग संक्रमित नहीं होने पाएं। टीकाकरण सुरक्षित माहौल में कराएं। टीकाकरण वाले स्थलों पर शौचालय एवं पेयजल आदि की सुविधा रखें। केंद्र पर सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल के अनुकूल व्यवहार रखें, इसका ध्यान रखा जाए। स्वास्थ्य विभाग टीके की उपलब्धता को लेकर लगातार प्रयासरत रहे। अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराए।

बैठक में इनकी रही मौजूदगी

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार व चंचल कुमार उपस्थित थे। वहीं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी व अपर मुख्य सचिव (शिक्षा) संजय कुमार बैठक में शामिल हुए।