-सीएम ने सीतामढ़ी में इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का किया उद्घाटन

-समस्तीपुर के नारघोघी में इंजीनियरिंग कॉलेज का किया शिलान्यास

PATNA: सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को उत्तर बिहार के समस्तीपुर और सीतामढ़ी जिले को बड़ी सौगातें दी। वीडियो कांफ्रेंसिंग से सीतामढ़ी में इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और बाजपट्टी प्रखंड मुख्यालय में बने सद्भावना मंडप का उद्घाटन किया। वहीं, समस्तीपुर जिले के सरायरंजन के नारघोघी में इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास किया। बिहार के विकास का संकल्प दोहराते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश में जितने बड़े और भव्य भवनों का निर्माण हुआ है, उसकी चर्चा बाहर से आने वाले पर्यटक भी करते हैं। सम्राट अशोक कन्वेंशन हॉल, बापू सभागार, बिहार म्यूजियम आदि की चर्चा करते हुए अपने कार्यकाल में निर्मित तमाम भवनों की उपलब्धियों को गिनाया।

सभी जिलों में खुलना है इंजीनियरिंग कॉलेज

सीएम ने कहा कि इन भवनों की चर्चा राष्ट्रीय स्तर पर की जा रही है। पुलिस मुख्यालय व आपदा विभाग वाले पटेल भवन के बारे में उन्होंने कहा कि यह अपने आप में अजूबा भवन है। 9 रिक्टर स्केल पैमाने के भूकंप के झटके को भी बड़ी आसानी से यह सहन कर सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार के सात निश्चय योजना के तहत सभी जिलों में इंजीनिय¨रग कॉलेज खोला जाना है। इसके तहत कई जिलों में कॉलेज खुल भी गए हैं और कुछ जिलों में कार्य प्रगति पर है।

20 एकड़ में फैला है इंस्टीट्यूट सीतामढ़ी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का निर्माण 73.13 करोड़ की लागत से हुआ है। यह संस्थान जिला मुख्यालय डुमरा से सात किमी दूर पूर्व-दक्षिण दिशा में गोसाईपुर में स्थित है। वहीं, बाजपट्टी प्रखंड मुख्यालय में भी 71 लाख की लागत से सद्भावना मंडप बना है। सीतामढ़ी में इसका औपचारिक उद्घाटन डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा, एसपी अनिल कुमार, डीडीसी तरनजोत सिंह, बाजपट्टी विधायक डॉ। रंजू गीता, परिहार विधायक गायत्री देवी, सीतामढ़ी विधायक सुनील कुमार कुशवाहा, जदयू जिलाध्यक्ष राणा रंजीत सिंह ने संयुकत रूप से किया।