-आईजीआइएमएस में कोरोना का दूसरा टीका लेकर लौटते से सीएम ने की मीडिया से बात

<-आईजीआइएमएस में कोरोना का दूसरा टीका लेकर लौटते से सीएम ने की मीडिया से बात

PATNA: PATNA: कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेड की कोई कमी नहीं होगी। कई अस्पतालों में बेडों की संख्या और ज्यादा बढ़ाई जा रही है। कई अन्य अस्पतालों में भी कोरोना संक्रमितों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कई जगहों पर ग्रामीण इलाकों में भी संक्रमित मामले मिले हैं। सरकार एक-एक चीज पर नजर रखे हुए है। यह बातें सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को कही। वे आइजीआइएमएस में कोरोना का दूसरा टीका लेकर लौटने के क्रम में मीडिया से बात कर रहे थे।

रोज एक लाख से अधिक जांच

सीएम ने कहा कि अधिक से अधिक जांच ही संक्रमण से बचाव का उपाय है। अब रोजाना जांच एक लाख से अधिक जांच होने लगी है। टीकाकरण भी बढ़ रहा है। सभी जगहों पर कोरोना फैल रहा है। बाहरी राज्यों में लौटने वाले कामगारों की भी जांच कराई जा रही है। केवल स्वास्थ्य विभाग ही नहीं, बल्कि पूरा प्रशासन स्थिति को संभालने में लगा है। स्वास्थ्य विभाग लोगों से बात भी कर रहा है।

सर्वदलीय बैठक में लॉकडाउन पर चर्चा

नाइट कफ्र्यू या फिर लॉकडाउन की संभावना के संबंध में पूछे जाने पर सीएम ने कहा कि पीएम के निर्देश पर राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक में पूरी स्थिति पर चर्चा होगी। बैठक में जो सुझाव आएंगे उस पर सरकार आगे का निर्णय लेगी। अगर स्थिति और अधिक बिगड़ी तो हर संभव पहल होगी। सीएम ने लोगों से अपील की है कि वे अपना टीकाकरण कराएं। इससे उन्हें भविष्य में फायदा होगा। जांच भी करानी चाहिए। वे खुद नियमित रूप से अपना जांच कराते रहते हैं। लोगों के साथ काम करते रहते हैं। इसलिए जांच जरूरी है। लोगों को सचेत रहना चाहिए। मास्क यूज करें और बिना जरूरी कार्य घर से बाहर नहीं निकलें।