सर्जरी व दवाओं से लेकर चश्मा तक उपलब्ध कराएगा महावीर नेत्रालय

- पाटलिपुत्र में बुजुर्गो के लिए और बेगूसराय में खुलेगा सामान्य अस्पताल

PATNA :

16 वर्ष तक के बच्चों के नेत्र संबंधी सभी रोगों का चिरैयाटांड स्थित महावीर नेत्रालय में सोमवार से पूरा इलाज मुफ्त किया जाएगा। इसमें सर्जरी, दवाओं से लेकर चश्मा तक मुफ्त दिया जाएगा। इसमें अमेरिकी संस्था ट्रिपल एच फ्लूसिंग सहयोग करेगी। इसके अलावा पाटलिपुत्र में बुजुर्गो के लिए विशेष सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और बेगूसराय में सामान्य लोगों के लिए अस्पताल खोला जाएगा।

ये बातें महावीर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने महावीर नेत्रालय के नए अत्याधुनिक ऑपरेशन थिएटर के उद्घाटन अवसर पर कहीं।

कुणाल ने कहा, आंखें हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं। ये हमारे दिलो-दिमाग का आईना हैं। उन्होंने कहा, महावीर नेत्रालय के कुशल चिकित्सकों की मेहनत के कारण आज लोगों को नेत्र उपचार के लिए प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ रहा है।

महावीर आरोग्य संस्थान के निदेशक डॉ। एससी मिश्र ने कहा, संस्थान गरीबों के लिए वरदान है। यहां भर्ती मरीजों को खाना-नाश्ता मुफ्त दिया जाता है। हृदय, हाथ और हैंडीकैप्ड यानी विकलांग लोगों के लिए काम करने वाली अमेरिकी संस्था ट्रिपल एच फ्लूसिंग का इसमें विशेष सहयोग है। महावीर नेत्रालय के निदेशक डॉ। डीके रमन ने कहा, आंखों के अत्याधुनिक उपचार की तमाम सुविधाएं अस्पताल में उपलब्ध हैं। मौके पर डॉ। एसएनपी सिन्हा, डॉ। प्रदीप जैन, डॉ। एसएन सिन्हा, डॉ। लखींद्र प्रसाद समेत दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे।