-मुंगेर के बॉर्डर एरिया भीमबांध में नक्सलियों की सुरक्षाबलों को फंसाने की साजिश विफल

-चोरमारा और भट्ठाकोल से कोबरा 207 ने जब्त की 50 किलो आइइडी

JAMUI: छत्तीसगढ़ के बीजापुर घटना के बाद नक्सली सीमावर्ती मुंगेर जिले के भीमाबांध जंगल में सुरक्षाबलों को फंसाने के फिराक में थे। वे एंबुश जोन बना आइइडी विस्फोट करते, लेकिन नक्सलियों की इस साजिश को कोबरा 207 बटालियन के जवानों ने विफल कर दिया। बुधवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली भीमाबांध इलाके में विस्फोटक लगाकर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की फिराक में हैं। इसके बाद एसपी प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर कोबरा 207 और जिला पुलिस के जवानों की टीम गठित की गई। टीम ने भीमबांध के जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान शुरू किया।

जब्त आईईडी को किया डिफ्यूज

पुलिस और सुरक्षाबलों ने चोरमारा और भट्ठाकोल इलाके से 20 किलोग्राम एंटी हैंड¨लग आइइडी और 30 किलोग्राम पावर सोर्स कमांड आइइडी बरामद किया है। बरामद आइइडी को बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया। इस अभियान में सीआरपीएफ के अलावा बरहट थानाध्यक्ष चित्तरंजन कुमार भी शामिल थे। इस जंगल में कई बार सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है। पुलिस की कार्रवाई में हर बार नक्सलियों को मुंह की खानी पड़ी है।

बीजापुर की घटना से प्रेरित नक्सली सीमावर्ती मुंगेर जिले के भीमबांध जंगल में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की फिराक में थे। ऐन वक्त पर भनक लग गई। सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान के दौरान आइइडी बरामद कर नक्सलियों की योजना को विफल कर दिया।

- प्रमोद कुमार मंडल, एसपी, जमुई