- एनआईटी पटना को मिला है सीएसएबी की जिम्मेदारी

-एनआईटी पटना के डायरेक्टर हैं सीएसएबी के चेयरमैन

- 25-30 जून तक एनआईटी पटना में चालू रहेगा हेल्प डेस्क

PATNA : आज जेईई एडवांस का रिजल्ट सुबह दस बजे आ जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स काउंसलिंग की तैयारी में जुट जाएंगे। काउंसलिंग की डेट जारी हो चुकी है। इसके बाद पूरे देश में आईआईटी जेईई व एडवांस के माध्यम से एक साथ काउंसलिंग के लिए सेंट्रल सीट एलोकेशन बोर्ड (सीएसएबी) का गठन किया गया है। बोर्ड की जिम्मेदारी एनआईटी पटना को दी गयी है। एनआईटी पटना के डायरेक्टर प्रो अशोक डे को बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है। बोर्ड की ओर से देश के सभी काउंसलिंग सेंटर के इंचार्ज को दिल्ली में एक दिवसीय ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग में बिजनेस रूल, सीट मैट्रिक्स, स्टेट कोटा, नेशनल कोटा, पीएच कोटा सहित अन्य जानकारी दी जायेगी।

पटना से टीम आज जाएगी

सेंट्रल टीम में एनआईटी पटना के डायरेक्टर सह सीएसएबी के चेयरमैन प्रो अशोक डे, प्रो यूएस त्रियार, प्रो एमपी सिंह, प्रो अभय कुमार, प्रो गजेंद्र प्रधान एनआईटी पटना से हिस्सा लेंगे। वहीं एनआईटी पटना सेंटर के काउंसलिंग इंचार्ज प्रो एसके वर्मा, डिप्टी इंचार्ज प्रो प्रकाश चंद्रा, डॉ राजीव भी हिस्सा लेंगे।

एनआईटी पटना में खुलेगा हेल्प डेस्क

काउंसलिंग में आने वाले स्टूडेंट्स की हेल्प करने के लिए एनआईटी पटना में हेल्प डेस्क खोला जाएगा। काउंसलिंग में आने वाले स्टूडेंट्स को हेल्प डेस्क के माध्यम से आवश्यक जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी। हेल्प डेस्क ख्भ्-फ्0 जून तक कार्य करेगा।