-सिकंदराबाद स्टेशन के बाहर फुटेज में दिखा था 1 संदिग्ध

DARBHANGA: दरभंगा जंक्शन पर ब्लास्ट में तेलंगाना एटीएस (आतंकवाद निरोधी दस्ता) ने चार संदिग्धों का दबोचा है। उनसे पूछताछ की जा रही है। इनमें से एक उन चार संदिग्धों में से है, जिसे सिकंदराबाद स्टेशन के बाहर कार से उतरते सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था। उनकी निशानदेही पर तीन अन्य पकड़े गए। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

जांच में मिले कई सुराग

विस्फोट की अबतक हुई जांच में कई सुराग मिले हैं। इस आधार पर बिहार और तेलंगाना के बाद झारखंड और यूपी तक जांच हो रही है। दूसरी ओर, दरभंगा जंक्शन के कई सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला गया। इसमें घटना के दिन एक संदिग्ध की तस्वीर दो कैमरों में कैद है। वह प्लेटफार्म संख्या एक पर प्रवेश द्वार से अंदर आते दिख रहा है।

युवक की जारी है तलाश

संदिग्ध युवक फुटओवर ब्रिज पर मोबाइल से बात करते हुए चढ़ता है और ऊपर से पूरे दृश्य को देखता है। आराम से नीचे उतरते हुए प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन में चढ़ जाता है। कुछ देर बाद ट्रेन से बाहर आता और प्लेटफार्म से बाहर निकल जाता है। रेल पुलिस ने उसकी खोज तेज कर दी है। फुटेज को जीआरपी थाने ने मुजफ्फरपुर रेल एसपी को उपलब्ध करा दिया है।

मोबाइल नंबर रडार पर

दरभंगा जंक्शन पर हुए ब्लास्ट के समय कौन-कौन मोबाइल नंबर वहां काम कर रहा था, इसकी तकनीकी सेल ने जांच की है। कई नंबर मिले हैं। मशक्कत बाद एक नंबर संदिग्ध पाया गया है। घटना के समय काफी देर तक उस नंबर से दूसरे राज्यों के लोगों से बात हुई है। सूत्रों अनुसार वह नंबर वोडाफोन-आइडिया कंपनी का है। इस संदर्भ में स्थानीय पुलिस कुछ कहने से परहेज कर रही है।

पार्सल का रिकॉर्ड खंगाला गया

ब्लास्ट में मिले कपड़े और शीशी को अब कोलकाता जांच के लिए भेजा जाएगा। रेल एसपी मुजफ्फरपुर ने बताया कि फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एलएसएल) की जांच रिपोर्ट आने में समय लग सकता है। जल्द जांच के लिए सैंपल कोलकाता भेजा जाएगा। सिकंदराबाद स्टेशन से पिछले छह माह में किन-किन लोगों का पार्सल आया है, किसने प्राप्त किया है इसकी पूरी सूची आज रेल पुलिस को उपलब्ध करा दी जाएगी। पार्सल विभाग पूरा डाटा खंगाल चुका है। सूची में अंडा, पुराने सामान आदि के ही पार्सल सिकंदराबाद से आए हैं। कुछ कपड़े की गांठ भी आई है, लेकिन अलग-अलग नाम के हैं। इसमें एक भी पार्सल सुफियान नाम से नहीं मिला है।