-प्रदेश में लगातार दूसरे दिन डॉक्टर की मौत से हड़कंप

PATNA: पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) ईएनटी डिपार्टमेंट के सर्जन डॉ। एनके सिंह की मौत हो गई। प्रदेश में लगातार दूसरे दिन डॉक्टर की कोरोना से मौत से हेल्थ डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया है। 68 वर्षीय डॉ। एनके सिंह कोरोना संक्रमित हुए थे। हालत बिगड़ने पर 8 दिन पहले एम्स में वेंटिलेटर पर रखे गए थे। उनकी जान बचाने के लिए 4 दिन पहले कोरोना को हरा चुके युवक का प्लाज्मा भी चढ़ाया गया था। ज्ञात हो कि मंडे को एम्स में ही गया के प्राइवेट डॉक्टर अश्विनी नंदकुलियार की भी कोरोना से मौत हुई थी। एम्स पटना के नोडल पदाधिकारी डॉ। संजीव कुमार ने बताया कि डॉ। एनके सिंह की हालत गंभीर बनी हुई थी। वहीं, कोरोना संक्रमित राजधानी के जनरल फिजिशियन डॉ। एके गौर की भी एम्स पटना में हालत गंभीर है। चिकित्सक अंतिम विकल्प के रूप में प्लाज्मा थेरेपी यूज करेंगे।

एम्स पटना में 3 की मौत

ट्यूजडे को एम्स पटना में पीएमसीएच के डॉक्टर एनके सिंह समेत राजीव नगर निवासी रवि किशोर और रूपसपुर निवासी उमेश प्रसाद रजक की मौत हो गई। इसके अलावा नालंदा, सासाराम, नवादा और गया जिले में भी एक-एक कोरोना संक्रमित की मौत होने की बात कही गई है।

रेफरल हॉस्पिटल के दो डॉक्टर भी पॉजिटिव

रेफरल हॉस्पिटल और आईआईटी के बिहटा स्थित कैंपस में भी कोरोना संक्रमण पहुंच गया है। रेफरल हॉस्पिटल के चिकित्सा प्रभारी डॉ। कृष्ण कुमार, उनकी पत्नी डॉ। निशिता में भी कोरोना संक्रमण पाया गया है। इस सूचना के बाद ट्यूजडे को पटना से मेडिकल टीम बिहटा के व्यापार मंडल कैंपस पहुंची और 100 लोगों का सैंपल लिया। जबकि आइआइटी के स्पो‌र्ट्स इंचार्ज, उनकी पत्नी और दो बेटी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आईआईटी कैंपस में पॉजिटिव मिलने के बाद संस्थान की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें सैनिटाइजेशन होने तक बाहर निकलने से मना किया गया है।

अफसर और नेता सब संक्रमित

-बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुब्हानी भी कोरोना पॉजिटिव।

-पटना के एक एसपी की पत्नी पॉजिटिव, एसपी की रिपोर्ट निगेटिव।

-सीएम, राजभवन के सुरक्षाकर्मी और डीएम की गोपनीय शाखा के कर्मचारी संक्रमित।

-बिहार बीजेपी में संगठन महामंत्री, महामंत्री, उपाध्यक्ष समेत पार्टी से जुड़े 75 में संक्रमण।

-बीजेपी के संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ, चारों प्रदेश महामंत्री और तीन उपाध्यक्ष भी पॉजि़टिव।

-एनएमसीएच के मेडिसिन विभाग के एक डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमित, अब तक 20 से अधिक डॉक्टर, नर्स संक्रमित।