-कांग्रेस महासचिव बोले, आरएसएस की विचारधारा गरीबों व वंचितों के खिलाफ

PATNA: कांग्रेस महासचिव और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस को लायक तो भाजपा को नालायक संतान बताया है। एक दिन के लिए पटना आए दिग्विजय ने कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में प्रेस प्रतिनिधियों से केंद्र सरकार के नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन कार्यक्रम के खिलाफ विस्तार से बातचीत की। उन्होंने राज्य की नीतीश सरकार को भी नरेन्द्र मोदी के हाथ की कठपुतली बताया।

लगाया संपत्ति बेचने का आरोप

दिग्विजय ने कहा कि लायक संतान पिता से विरासत में मिली संपत्ति की रक्षा करता है और उसे सहेज कर रखता है, लेकिन नालायक बेटा उसी विरासत में मिली संपत्ति को बेचकर, फिर कर्ज लेकर घी पीता रहता है। केंद्र की वर्तमान सरकार की नीति नालायक बेटे की तरह है, क्योंकि पीएम और केंद्रीय गृह मंत्री की जोड़ी लाखों-करोड़ों के प?िलक सेक्टर को बेच पैसा जुटाने की योजना पर काम कर रही है।

आरएसएस गरीबों-वंचितों के खिलाफ

उन्होंने कहा कि देश में दो प्रकार की विचारधारा रही हैं। समाजवादी विचारधारा और आरएसएस की विचारधारा। देश समाजवादी विचारधारा के तहत संचालित होने के बजाय आरएसएस के विचारों पर संचालित हो रहा। आरएसएस की विचारधारा शुरू ये गरीबों-वंचितों के खिलाफ रही है। दिग्विजय ने कृषि कानून, देश की चलंत करेंसी, कृषि कानून, काला धन, पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर भी मोदी-शाह की नीति पर हमला बोला। प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा आदि मौजूद थे।