- दर्जनों युवाओं को नौकरी देने के नाम पर ठग चुका है लाखों रुपए

BIHARSHARIFF: पुलिस की वर्दी पहनकर खुद को आइपीएस अधिकारी बता युवाओं से नौकरी के नाम पर ठगने वाले सुजीत कुमार को बिहार थाना पुलिस ने दबोच लिया। वह दीपनगर थाना क्षेत्र के कोरई गांव का रहने वाला है।

डीएसपी मो। डॉ। शिब्ली नोमानी ने बताया कि एक पीडि़त से सुजीत ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 11 लाख 40 हजार ठग लिये थे। शनिवार को सुजीत पीडि़त के घर रेलवे में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र लेकर आया था। इस एवज में उसने एक लाख रुपये की मांग की थी। हंगामा होने पर मौके पर पहुंची पुलिस सुजीत को थाने ले आई।

खाते की हो रही जांच

सुजीत के मकान में छापेमारी में पुलिस की वर्दी व फर्जी आइकार्ड समेत कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। डीएसपी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना मिलते दर्जनों पीडि़त युवा थाने आए। उनलोगों ने बताया कि आरोपी ने उन सभी से लाखों ठग चुका है। वह कई को फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे चुका है। डीएसपी ने बताया कि आरोपी के खाते की जांच की जा रही है।

ट्रेन में हुई थी मुलाकात

नई सराय निवासी दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा दी थी। वह अपनी बहन के साथ ट्रेन से पटना से लौट रहा था। उसी दौरान सुजीत से मुलाकात हुई। उसने बताया था कि वह आइपीएस अधिकारी है और रेलवे में एआइजी है। इसके बाद उसने मेरा नंबर ले लिया और लगातार संपर्क कर मुझे झांसे में लेकर रुपए ठग लिए। चार लोगों को नौकरी दिलाने का वादा किया और 18 लाख रुपए ले लिए। उसने मोबाइल पर वर्दी वाली तस्वीर व कार्यालय का भी फोटो भेजा था।