-यूपी से लाकर राजधानी में खपाते थे शराब

PATNA : दीघा थाना पुलिस ने शराब की तस्करी में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान उमेश राय और मितेश कुमार के रूप में हुई है। दोनों पिता-पुत्र हैं। मूल रूप से शाहपुर इलाके के रहने वाले हैं। उनके पास से शराब की 36 बोतलें बरामद हुई हैं। आरोपित यूपी से शराब मंगाकर उसकी आपूर्ति अलग-अलग इलाके में करते थे।

दीघा थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ शराब तस्कर उमा विहार इलाके में सक्रिय हैं। इसकी सूचना के बाद सोमवार की रात पुलिस की टीम ने उमा विहार इलाके में छापा मारा वहां से उमेश राय और मितेश कुमार को धर दबोचा। तलाशी में उनके पास से अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद हुई। शराब यूपी में बिक्री के लिए वैध हैं। शराब बरामदगी के बाद पुलिस ने बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। अन्य मामले में उनकी संलिप्तता की जांच की जा रही है। पुलिस ने तस्कर पिता-पुत्र को जेल भेज दिया है।

53 लीटर शराब के साथ ऑटो जब्त

चौक थाना पुलिस ने मंगलवार को वाहन चे¨कग के दौरान टेंपो पर लदा दो सौ बोतल अंग्रेजी शराब जब्त किया। थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता ने बताया कि अपर थानाध्यक्ष कृष्णा कुमार चौकशिकारपुर नाला पर वाहन चे¨कग के दौरान टेंपो पर लदा 200 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त किए। जब्त शराब 53 लीटर पाया गया। पुलिस को देख चालक फरार हो गया। जब्त टेंपो के नंबर के आधार पर छानबीन कर कारोबारी की खोज में पुलिस जुटी है।