- डाकबंगला चौराहे पर डुमरांव पैलेस के ग्राउंड फ्लोर की घटना

PATNA : राजधानी में बुधवार को एक बड़ा हादसा टल गया। डाकबंगला चौराहे पर डुमरांव पैलेस में ग्राउंड फ्लोर पर स्थित रेस्टोरेंट के किचन में आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलने पर रेस्टोरेंट में मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। वहां तैनात कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए। थोड़ी देर में दमकल की एक गाड़ी भी पहुंच गई, लेकिन तबतक आग बुझाई जा चुकी थी।

किचन की चिमनी में लगी थी आग

कोतवाली इंस्पेक्टर रामशंकर ने बताया कि किचन की चिमनी में आग लगी थी। कुछ देर में आग बुझा ली गई थी। रेस्टोरेंट में होली मिलन समारोह की तैयारी चल रही थी। वहां जुटने वालों के लिए खाना बन रहा था। इसी दौरान घटना हुई।

बाहर निकल आए लोग

चिमनी के रास्ते आग की लपटें किचन के बाहर सड़क पर निकलने लगी। जहां लपटें निकल रहीं थीं, वहां दो पहिया वाहनों की पार्किंग है। इसी दौरान किसी ने दौड़कर रेस्टोरेंट कर्मियों को बताया कि आग लग गई है। सूचना पर तत्काल मौजूद सभी लोग भागकर बाहर आ गए। आसपास के लोगों ने घटना होते देख डायल 100 पर इसकी सूचना दी। थोड़ी देर में ही कोतवाली पुलिस पहुंच गई। तबतक वहां तैनात कर्मी अग्निशमन यंत्र और फायर सिस्टम से आग बुझाने में जुट गए थे। दमकल की गाड़ी पहुंची गई, लेकिन उसकी जरूरत नहीं पड़ी। करीब 20 मिनट बाद ही आग पर काबू पा लिया गया था।