- मुख्यमंत्री नल जल योजना की पाइप मशीन समेत सारा सामान जलकर राख

- पार्षद का आरोप- घर में सोने वाले भाई को मारने की नीयत से लगाई गई आग

PATNA : सुलतानगंज थाना अंतर्गत मौआर लेन के समीप सोमवार की रात करीब तीन बजे नगर निगम के वार्ड 51 के पार्षद विनोद कुमार के बंद घर में आग लग गई। मुख्यमंत्री नल जल योजना की रखी पाइप, मशीन, सॉकेट समेत घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। चार दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। मकान के सटे ज्योति शिशु स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरा में दिख रहे दो संदिग्ध व्यक्ति पर आग लगाने का आरोप पार्षद ने लगाया है। थानाध्यक्ष शेर सिंह यादव का कहना है कि कैमरे के फुटेज के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

हत्या की थी साजिश

सुल्तानगंज निवासी पार्षद विनोद कुमार का कहना है कि उस घर में छोटा भाई दुर्गा कुमार सोता था। बीती रात वह मौआर लेन स्थित मेरे दूसरे मकान में सोने चला गया। उन्होंने भाई की हत्या करने की नीयत से आग लगाने का आरोप अज्ञात पर लगाया है। दर्ज प्राथमिकी में बताया कि ताला तोड़कर बदमाश द्वारा घर में प्रवेश करने के बाद आग लगाई गई है।

दो संदिग्ध की तलाश

थानाध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में घर के समीप से रात में गुजर रहे एक व्यक्ति का मुंह खुला है। दूसरे व्यक्ति ने मुंह पर गमछा लपेटा है। इन दोनों व्यक्तियों को संदिग्ध मान कर मामले की जांच की जा रही है।

लाखों का नुकसान

पार्षद ने बताया कि रात करीब तीन बजे मकान में लगी आग से घर में रखी नल जल योजना की पाइप समेत दो लाख का सरकारी सामान और घर का करीब 10 लाख का सामान जलकर नष्ट हो गया। मकान को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा है। मकान से सटे च्क कच्चे मकान को भी आग से नुकसान पहुंचा है। स्थानीय नागरिकों ने आग बुझाने का भरपूर प्रयास किया। आग दूसरे घरों तक पहुंचने से नागरिकों एवं अग्निशमन कर्मियों ने रोका।