PATNA/ BIHARSHARIFF: हथियारों से लैस कुछ लोगों ने दलित के घर धाबा बोल अंधाधुंध फाय¨रग की। साथ ही महिलाओं के साथ मारपीट भी की। गांव में दहशत का माहौल है। पीडि़त परिवार ने शुक्रवार को एसी-एसटी थाना पहुंच न्याय की गुहार लगाते हुए पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। पीडि़त कुंदन पासवान ने बताया कि पिता दरोगी पासवान किसान के खेत में खाद छिट रहे थे। इसी बीच गांव के कुछ लोग खेत पहुंचे और कहने लगे कि मेरे खेत में भी खाद छिट दो। इस पर पिता ने कहा कि वृद्ध हैं हमसे नहीं होगा। गुस्से में लोग गाली-गलौज करते हुए धमकी देने लगे। ग्रामीणों के सहयोग से मामला शांत हुआ।

पांच लोगों पर मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

इसके बाद भी वे लोग घर पर हथियारों के साथ आ धमके और जान मारने की नियत से छह राउंड फाय¨रग की। इतना ही नहीं घर की महिलाएं जब बाहर निकली तो उसके साथ भी मारपीट की गई। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों की मानें तो गैरमजरुआ जमीन क?जा को लेकर लोगों ने फाय¨रग की है। कुंदन पासवान ने धर्मवीर यादव, रवि यादव, बिरजू यादव सहित पांच लोगों के विरुद्ध एसीएसटी थाने में मामला दर्ज कराया है। इधर एसएसटी के थानाध्यक्ष आलोक रंजन ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच कर रही है। जांच के बाद आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

रंगदारी नहीं देने पर की फाय¨रग

रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने घर पर चढ़कर हवा में गोलियां चलाई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से गोली के चार खोखे बरामद की है। घटना शुक्रवार को दीपनगर और नगर थाने के बीच हुई। ग्रामीणों की मानें तो विसम्बर महतों जमीन की नापी करा घेराबंदी कर रहे थे इसी बीच मानपुर थाना के छबिलापुर से पांच छह लोग आ धमके और जमीन घेराबंदी के एवज में रंगदारी मांगने लगे। रंगदारी का विरोध करने पर बदमाशों ने हवा में फाय¨रग की।

उपद्रवियों से बचाने एसपी से गुहार

रतनपुर सहायक थाना के तरबन्ना वार्ड फ्ब् के दर्जनों मोहल्लेवासियों ने शुक्रवार को एसपी ऑफिस पहुंच उपद्रवियों से निजात दिलाने की गुहार लगाई। लोगों ने कहा कि मोहल्ले में एक कुआं है। जिसका सार्वजनिक उपयोग होता है। परंतु, मोहल्ले के संजय साह, विजय साह, लक्ष्मण साह, लोल कुमार, विशाल कुमार, गोलू कुमार आदि द्वारा उक्त कुएं पर अवैध क?जा का प्रयास किया जा रहा है। मोहल्लेवासी जब इसका विरोध करते हैं तो उक्त सभी आरोपी मोहल्लेवासियों के साथ गाली-गलौज व मारपीट करते हैं।

लोगों ने बताया कि वे सभी अपराधिक प्रवृति के लोग हैं। मोहल्लेवासियों को धमकाने के लिए वह अवैध हथियारों का प्रदर्शन करते हैं। बीते दिनों उनलोगों ने मोहल्ले के ही पवन चौधरी को जान मारने की नियत से मारपीट कर जख्मी कर दिया था। जिसको लेकर ओपी में केस भी दर्ज कराया गया था। इतना ही नहीं उनलोगों के द्वारा आए दिन मोहल्लेवासियों को झूठे मुकदमें में फंसाया जा रहा है। मौके पर ¨रकू देवी, ¨पकी देवी, रीता सिन्हा, रूबी देवी, अर्चना देवी, संगीता देवी, राधा साह, पवन चौधरी, दर्शन कुमार, रवि राज, विकास कुमार, शंभु चौधरी आदि मौजूद थे।