- दनियावां में सड़क किनारे गंभीर हालत में मिले, पीएमसीएच में मौत

- घटनास्थल से मिला सुसाइड नोट और जहरीले थायोमेट की शीशी

- आसपास के लोगों ने देखा आटो से फेंका गया

- परिजनों का आरोप हत्या की गई, किसी से लिया था रुपए दे रहा था धमकी

PATNA : दनियावां के शहजहांपुर थाना एरिया में एनएच के किनारे हरिनगर गांव के पास एक ही परिवार के पांच लोग बेहोशी की हालत में मिले। लोगों ने देखा और पुलिस को खबर दी। इसमें पति पत्नी के अलावा उनके तीन बच्चे शामिल थे। आनन फानन में पुलिस ने इन लोगों को पीएमसीएच में इलाज के लिए भेजा मगर पहुंचने से पहले ही पति पत्नी ने दम तोड़ दिया, जबकि तीनों बच्चों की पीएमसीएच में मौत हो गई। इन लोगों की पहचान मनेर के खासपुरा गांव के रहने वाले नकुल राय (फ्भ्), उसकी पत्नी पूजा देवी (फ्0), बड़ी बेटी काजल (क्क्), चांदनी (9) और बेटा अनमोल उर्फ विकास उर्फ बीसी (म्) के रूप में की गई। नकुल दानापुर के तकिया पर के चित्रगुप्त नगर के किराये के मकान में परिवार के साथ रहते थे। वह पेटी कांट्रैक्टर का काम करता था। आसपास के लोगों का कहना है कि उन्हें एक आटो से लाकर वहां फेंका गया था।

सुसाइड नोट और जहर की शीशी मिली

नकुल और उसका पूरा परिवार जहां गिरा हुआ था वहां थायोमेट की तीन शीशी मिली। यही नहीं उसके पास से एक पॉकेट डायरी भी मिली है जिसमें सुसाइड करने की बात लिखी है। इसके अलावा यह भी लिखा है कि गणेश नाम के व्यक्ति से उसने कर्ज लिया है। खास बात यह है कि जो मोबाइल पुलिस को वहां से मिला उसमें सिम कार्ड नहीं था। इसके अलावा कई और बातें हैं जो फिलहाल पुलिस बताना नहीं चाहती। हालांकि घटना की जानकारी मिलने पर पीएमसीएच पहुंचे सीनियर एसपी जितेन्द्र राणा ने बताया कि प्राइमा फेसी तो सुसाइड लगता है, थायमेट की शीशी भी मिली है और सुसाइड नोट भी। उन्होंने बताया कि कई लोगों के नाम घर वाले बता रहे हैं साथ ही गणेश और अविताभ से पैसे लेने की बात सामने आ रही। यही नहीं वह किसी विदेशी नाम के व्यक्ति के साथ पार्टनरशिप में ठेकेदारी कर रहा था। उसका भी मोबाइल अभी बंद आ रहा है। सीनियर एसपी ने बताया कि मोबाइल नम्बर का सीडीआर निकाला जा रहा है। सारे पहलुओं पर जांच हो रही है। इसके अलावा मनेर और दानापुर भी पुलिस टीम भेजी गई है। किसी ने सुसाइड के लिए उकसाया या कोई और बात है यह सब इंवेस्टिगेशन में सामने आयेगा।

कल से ही घर से निकला था

नकुल अपने बच्चों के साथ संडे की सुबह ही घर से निकला था। वहां से ससुराल खगौल सबजपुरा गया था। जहां अपने तीनों बच्चों को छोड़कर सास कमला देवी और पत्नी पूजा के साथ नकुल जगनपुरा अपने बड़े साढू विजय के यहां गया। अचानक से इन लोगों को घर पर देखकर विजय भी चौंक पड़ा और उसने आने की वजह जानना चाहा। पीएमसीएच के शिशु वार्ड में मौजूद विजय ने बताया कि हमसे नकुल और पूजा ने कहा था कि दियरा के लोगों से कुछ कर्ज ले लिया है वह बार बार धमका रहा है। घर पर रहना मुश्किल हो गया है। उसने दो लाख कर्ज की बात बताई थी। किसी पहलवान जी और उसके बेटे के बारे में बता रहे थे। जगनपुर से तीनों संडे की शाम करीब छह बजे निकले थे, विजय उन्हें बाइपास तक ऑटो में बैठाने भी गया था। दूसरी ओर नकुल के साला विशाल ने बताया कि वहां से उसकी मां कमला के साथ दोनों खगौल आये और रात में रुक कर सुबह करीब चार बजे ही दानापुर जाने की बात कहकर सबलोग चले गये। उसके बाद से तो पीएमसीएच से खबर आई।

फोन कर पूछा बताओ नकुल कहां?

विशाल ने यह भी बताया कि दोपहर करीब तीन बजे उसे फोन कर किसी ने पूछा कि नकुल कहां है? पता नहीं होने पर उसने धमकी भरे लहजे में कहा कि नहीं पता है तो क्0 मिनट में जान जाओगे। उसके बाद से हम सब परेशान हो गये। कुछ देर बाद पीएमसीएच में इन लोगों के आने की जानकारी मिलने लगी। पीएमसीएच में रूलर एसपी हरकिशोर राय, सिटी एसपी सेन्ट्रल शिवदीप लांडे पहुंचे थे। शिवदीप लांडे नकुल के रिलेटिव को लेकर मनेर और दानापुर एरिया जांच के लिए निकल गए।

पाटर्नर से भी होगी पूछताछ

नकुल का पार्टनर विदेशी इन लोगों के साथ ही दो साल से उसी मकान में किराया लेकर रहता है। गणेश और अविताभ भी इन दोनों के साथ काम करते हैं। नकुल के भतीजा ने बताया कि वह कई बार फोन कर चुका है विदेशी को लेकर वह कुछ बात नहीं कर रहा। बाद में मोबाइल भी स्वीच ऑफ कर दिया है। नकुल तीन भाइयों में दूसरे नम्बर पर है और उसकी शादी ख्00फ् में हुई थी।

उधर गया या कोई ले गया?

नकुल और उसके परिवार को उस एरिया में जाने की जरूरत क्या थी? जबकि वह मनेर का रहने वाला है, दानापुर में किराये के मकान में रहता है फिर दनियावां सपरिवार जाने की वजह क्या थी? उधर कोई रिश्तेदारी भी नहीं है, सिर्फ उसकी एक बहन कच्ची दरगाह में रहती है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि वह किसी के दबाव में या फिर कोई और तो उन लोगों को उधर नहीं ले गया।