-सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास में खुद जदयू की सदस्यता दिलाई

-पार्टी ऑफिस लेकर पहुंचे ललन सिंह और अशोक चौधरी

PATNA: स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय संडे को जेडीयू में शामिल हो गए। सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में जेडीयू की सदस्यता दिलाई। फिर वरिष्ठ नेता सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी गुप्तेश्वर पांडेय को लेकर जेडीयू प्रदेश कार्यालय पहुंचे और प्रेस कांफ्रेंस की।

जेडीयू में किया वेलकम

ललन सिंह ने कहा कि गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने कार्यकाल में विधि-व्यवस्था नियंत्रण को ले काफी काम किया। जहां कहीं भी तनाव की बात सामने आई, वहां पहुंच स्थिति संभाला। जदयू परिवार में स्वागत करते हैं। चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तक उनका बायोडाटा नहीं आया है। अशोक चौधरी ने कहा कि गुप्तेश्वर पांडेय अब प्रभावी ढंग से नीतीश कुमार के लिए लोगों के बीच काम करेंगे।

कभी हस्तक्षेप नहीं : पांडेय

गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मैं शुरू से ही नीतीश कुमार के काम से प्रभावित रहा हूं। उनकी खासियत यह रही है कि उन्होंने पुलिस और प्रशासन के काम में कभी हस्तक्षेप नहीं किया। चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी को तय करना है कि किस तरह यूज करती है। वह पार्टी के अनुशासित सिपाही के रूप में दल के सभी आदेश को मानेंगे। जिस तरह का आदेश दिया जाएगा उस हिसाब से आगे बढ़ेंगे।

शाहपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

फिलहाल गुप्तेश्वर पांडेय के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चर्चा है। बक्सर जिला में यह विधानसभा क्षेत्र अभी आरजेडी के कब्जे में है। शिवानंद तिवारी के पुत्र राहुल तिवारी ने 2015 के चुनाव में वहां जीत दर्ज कराई थी। बीजेपी के विशेश्वर ओझा निकटतम प्रतिद्वंद्वी रहे थे।