PATNA/ HAZIPUR : हाजीपुर-सोनपुर मार्ग पर स्थित नए गंडक पुल के फुटपाथ पर शुक्रवार की सुबह एक अधेड़ का कटा हुआ सिर मिलने से सनसनी फैल गई। इसे देखने के लिए काफी संख्या में लोग जुट गए। घटना की सूचना मिलते ही पहुंची नगर थाना की पुलिस ने कटे सिर को अपने कब्जे में ले लिया। हालांकि घटना स्थल से पूरा शरीर गायब है। धड़ का अभी तक पता नहीं चल सका है। व्यक्ति की हत्या काफी विभत्स तरीके से की गई है। सिर के बाल को भी हटा दिया गया था। पुलिस धड़ की खोज में जुट गई है। सदर अस्पताल में सिर का पोस्टमार्टम नहीं हो सका है, उसे फारेंसिक जांच के लिए पटना भेजने की तैयारी की जा सकी है।

मॉर्निग वॉक के दौरान लागों ने देखा कटा सिर

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नए गंडक पुल पर शुक्रवार की सुबह मार्निंग वाक कर रहे लोगों ने पुल के रे¨लग से सटे धड़ से अलग एक कटे सिर को देखा। कटे सिर को पुल पर देखते ही लोगों में सनसनी फैल गई। उस स्थल पर सैकड़ों की भीड़ जुट गई, जितने लोग उतनी तरह की बात। घटना की सूचना तत्काल नगर थाना की पुलिस को दी गई। नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा कटे सिर को अपने कब्जे में ले लिया। कटे सिर को पुलिस पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गई जहां अस्पताल प्रशासन ने सिर का पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया।

फौरेंसिक जांच में जुटी पुलिस

नगर थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि उसकी हत्या काफी जघन्य तरीके से की गई है। धड़ से सिर को काट कर अलग कर दिया गया है, उसके सिर का मुंडन भी किया गया है तथा उसके बाल को उसी बोरा में रख दिया गया है जिस बोरे से सिर को ठिकाने लगाने के लिए लाया गया था। हत्यारों ने बोरा समेत सिर को अपने स्तर से गंडक नदी में फेंकने का प्रयास किया लेकिन संयोगवश वह पुल की रे¨लग से टकराकर पुल पर ही रह गया है। संभव है कि उसका धड़ नदी में गिर गया हो। सिर में कीड़ा लगा हुआ था इससे पता चलता है कि उक्त व्यक्ति की हत्या दो-तीन पहले सिर काटकर की गई होगी तथा शव को छुपाकर कहीं रखा गया होगा। पुलिस कटे सिर को फौरेंसिक जांच के लिए पटना भेजने की तैयारी कर रही है।