- 5 लुटेरों ने मुजफ्फरपुर के गायघाट प्रखंड के बैंक में हुई घटना

-9 राउंड फाय¨रग, बैंककर्मी को पिस्टल की बट से किया जख्मी

MUZAFFARPUR/PATNA: मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र स्थित एक्सिस बैंक की मैठी ब्रांच से गार्ड को गोली मार अपराधियों ने 11.85 लाख रुपए लूट लिए। घटना शुक्रवार की दोपहर करीब सवा एक बजे की है। अपराधियों ने 9 राउंड फाय¨रग की। घायल गार्ड बोचहां प्रखंड के मोहनपुर निवासी मिथू सिंह हैं। वहीं बैंककर्मी सुनील कुमार को पिस्टल की बट से सिर पर हमला कर जख्मी कर दिया। दोनों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया। सूचना मिलते ही मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंतकांत, एएसपी अमितेश कुमार दल-बल के साथ पहुंचकर जांच की।

दो बाइक से आए थे लुटेरे

दो बाइकों पर सवार पांच लुटेरे बैंक पहुंचे। सबसे पहले अपराधियों ने बैंक के गार्ड मिथू सिंह को कब्जे में लिया। इसके बाद सभी बैंक में प्रवेश कर गए। वहां मौजूद ग्राहकों को भी दो बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर बंधक बना लिया। शेष तीन लुटेरों ने कैश काउंटर पर पहुंचकर बैग में राशि भर ली।

गार्ड ने एक अपराधी को पटका

जब लुटेरे बैंक में प्रवेश करने लगे तो गार्ड को शक हुआ। उसने एक को पकड़कर पटक दिया। लेकिन तभी अन्य लुटेरे पहुंच गए और गार्ड को कब्जे में लेकर भीतर ले गए। जब राशि बैग में भर ली तो बैंक से निकलते वक्त कैश काउंटर के पास ही अपराधियों ने गार्ड को गोली मार दी। गोली उनके पेट में लगी और वे वहीं फर्श पर गिर गए। भागते वक्त अपराधियों ने बैंक के भीतर 5 और बाहर 4 राउंड फाय¨रग की। वहीं एक बैंककर्मी सुनील कुमार को पिस्टल के बट से सिर पर मारकर जख्मी कर दिया। इससे वहां कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई। आधा घंटा पहले गश्ती दल ने बैंक का लिया था जायजा : घटना से आधा घंटा पहले यानी दोपहर पौने एक बजे गायघाट थाना की गश्ती दल ने बैंक में पहुंचकर वहां का जायजा लिया था।

एक्सिस बैंक में लूट की घटना हुई है। गार्ड को भी गोली मारी गई है। अपराधियों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है।

-जयंतकांत, एसएसपी, मुजफ्फरपुर