-क्वारंटाइन सेंटर पहुंची मेडिकल टीम

-48 कमरे के क्वारंटाइन सेंटर में आज से आएंगे पेशेंट

PATNA : कोरोना सस्पेक्टेड केसेज को निगरानी में रखने के लिए जिस होटल पाटलिपुत्रा अशोक को वीआईपी आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया गया है वहां वेडनेस डे को मेडिकल टीम भी पहुंच गई। होटल के 48 रूम क्वारंटाइन सेंटर के रूप में तैयार किया गया है। सस्पेक्टेड केस आने की दशा में उन्हें इस होटल में वीआईपी सुविधाओं के बीच रखा जाएगा। सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल बदइंतजामी के चलते कोरोना सस्पेक्टेड केसेज को लोगों से दूर रखने के लिए यह इंतजाम किया गया है।

-मेडिकल टीम ने देखा होटल का हर कोना

कोरोना सस्पेक्टेड के लिए बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर के हर कमरे को दनियांवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से आए डॉक्टर राजेश्वर सिन्हा और उनकी टीम ने होटल के हर कमरे में जाकर मुआयना किया। मरीजों के उचित सुविधा के लिए सफाई कर्मचारी को साफ-सफाई के निर्देश दिए। डॉ। राजेश्वर सिन्हा ने बताया शहर के विभिन्न अस्पतालों में बने आइसोलेशन सेंटर के बेड फुल होने पर कोरोना सस्पेक्टेड को यहां 14 दिनों तक रखा जाएगा। इस दौरान 2 बार ब्लड सैम्पल लिया जाएगा। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें घर भेज दिया जाएगा।

2 कैटेगरी के पेशेंट रखे जाएंगे

मेडिकल टीम के एक डॉक्टर ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में 2 कैटेगरी के पेशेंट यहां रखे जाएंगे। जिसमें कोरोना सस्पेक्टेड और दूसरा 60 साल से ज्यादा उम्र वाले जिन्हें डायबिटीज के साथ सर्दी-खांसी से पीडि़त हैं।

यह है सुविधा

-3 डॉक्टर

-3 एएनएम

-6 एंबुलेंस असिस्टेंट

-3 फार्मासिस्ट

-3 शिफ्ट में ड्यूटी

-1 एंबुलेंस

वर्जन

क्वारंटाइन सेंटर पूरी तरह से तैयार है। डॉक्टरों की टीम ने निरीक्षण किया। गुरुवार से यहां पर पेशेंट को शिफ्ट किया जाएगा।

- रागनी मिश्रा, स्टेट सविलांस ऑफिसर, राज्य स्वास्थ्य समिति

----------------------

16 पेशेंट आइसोलेशन पीएमसीएच

3 होम आइसोलेशन

2 - एनएमसीएच आइसोलेशन

-लिए गए 3 सैम्पल

पटना सिविल सर्जन डॉ। आरके चौधरी ने बताया कि शनिवार कुल 186 विदेशी यात्रियों का पटना एयरपोर्ट पर स्क्रिीनिंग की गई जिसमें कोई भी कोरोना सस्पेक्टेड पेशेंट नहीं मिला। पटना के नौबतपुर व पंडारक प्रखंड से 3 सैम्पल लिए गए । इस हिसाब पटना में कुल 21 कोरोना सस्पेक्टेड मरीज को आईसोलेशन पर रखा गया है।