परिवहन भवन के पास भारी संख्या में मिले आधार और पैन कार्ड

- महंगी शराब की खाली बोतलें भी मिलीं

PATNA : राजधानी में जालसाजी का बड़ा नेटवर्क एक्टिव है। फर्जीवाड़ा करने वाले बेखौफ होकर अपने काम को अंजाम देते हैं। लेकिन पुलिस इस अंकुश नहीं लगा पा रही है। राजधानी के वीरचंद पटेल पथ स्थित परिवहन भवन के पास लावारिस स्थिति में भारी संख्या में आधार और पैन कार्ड सड़क किनारे मिले। पेड़ के नीचे कूड़े की शक्ल में पांच सौ से अधिक कार्ड एक साथ मिलने से सनसनी फैल गई। बाद में कोतवाली से पहुंची टीम ने कार्डो के ढेर को कब्जे में लिया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आखिर किस मकसद से इतनी बड़ी संख्या में लोगों का आधार और पैन कार्ड बनवाया गया। उन्होंने कहा कि किसी का डाटा अब सुरक्षित नहीं है।

शराबबंदी का उड़ाया माखौल

सड़क किनारे मिले आधार और पैन कार्ड के जखीरे में राजद के विधान पार्षद रहे दिवंगत खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन का आधार कार्ड भी मिला। आधार और पैन का जखीरा रखने वाले शराबबंदी कानून का माखौल उड़ाने में पीछे नहीं रहे। जहां पर कार्ड का जखीरा फेंका हुआ था वहीं पर महंगी शराब की कई खाली बोतलें भी रखी हुई थी। कार्डो के ढेर की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। कार्ड असली हैं या नकली और इतने कार्ड एक साथ कैसे यहां हैं, जैसे सवाल खड़े किए जाने लगे।

डीएम ने दिए जांच के आदेश

भारी संख्या में आधार और पैन कार्ड सड़क किनारे फेंके जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन महकमे में हड़कंप मच गया। डीएम कुमार रवि ने बताया कि इसकी जांच कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि एसडीओ तनय सुल्तानिया के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई है। वहीं, कोतवाली थानाध्यक्ष रामशंकर सिंह ने बताया कि भारी संख्या में कार्ड फेंके जाने की सूचना मिलते ही दारोगा जयप्रकाश सिंह मामले की जांच करने पहुंचे थे। प्रशासनिक स्तर से भी जांच टीम गठित की गई है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।