- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, मांग के अनुसार सरकार उठाएगी कदम

PATNA : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग लगातार हो रही है। मौत के दिन से ही राज्य के नेता से लेकर आमलोग इसकी मांग कर रहे हैं। इस बीच शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि सुशांत सिंह के परिवार के लोग सीबीआई से जांच की मांग करेंगे से सरकार आगे कदम बढ़ाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म अभिनेता के पिता ने जब यहां प्राथमिकी दर्ज कराई है तो यहां की पुलिस का यह वैधानिक अधिकार कि वह इसकी जांच कराए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस मामले को मजबूती से देख रही है। बिहार में यह कांड नहीं हुआ। इसलिए यहां की पुलिस की कोई भूमिका नहीं थी, लेकिन जब सुशांत सिंह के पिता ने यहां मुकदमा दर्ज किया तो पुलिस जांच कर रही है।

वरिष्ठ अधिकारी भी मुंबई जाएंगे

वहीं, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार पुलिस मामले में कानूनी राय ले रही है। पुलिस सुबूत के आधार पर काम करती है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की तफ्तीश के लिए जान की बाजी लगा देंगे। मुंबई गई पुलिस टीम की मदद के लिए बिहार से कुछ वरिष्ठ अधिकारी भी जाएंगे। मुंबई में पुलिस की टीम की जांच की बात पर उन्होंने कहा कि पुलिस की टीम जांच कर रही है। जांच में अब तक क्या निकला है, इसका खुलासा नहीं किया जा सकता। पुलिस जिम्मेदारों के चेहरे से नकाब उतारेगी। बिहार पुलिस जांच करने में सक्षम है। उन्होंने माना कि अब तक इन्वेस्टिगेशन में मुंबई पुलिस ने पटना पुलिस की टीम की अपेक्षा के अनुरूप मदद नहीं की। लेकिन अब अंधेरी के डीसीपी से बात हो गई है। उम्मीद है कि अब पुलिस की टीम को मुंबई में जरूरी सहयोग मिलेगा। उनकी सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी।

5 लोगों का बयान दर्ज

डीजीपी ने बताया कि अब तक सुशांत के दोस्त महेश सेठी, पुराने कुक अशोक, बहन मीतू सिंह, एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, इलाज करने वाले डॉ क्रेसी चावड़ा और रिया के लाए गए कुक नीरज का बयान दर्ज किया गया है। बैंक अधिकारियों से भी पूछताछ हुई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस मामले में पूरी तरह से निष्पक्ष जांच होगी और सुशांत के पिता को पुलिस इंसाफ दिलाएगी।

मुंबई पुलिस से की मांग

- एफएसएल रिपोर्ट

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट

- घटनास्थल से बरामद चीजें

- वीडियोग्राफी

- सीसीटीवी फुटेज

उद्धव ठाकरे का फूंका पुतला

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मुंबई सरकार के रवैये को लेकर पटनाइट्स गुस्सा गए है। शनिवार को लोगों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई से कराने को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का पुतला भी फूंका। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि महाराष्ट्र सरकार मामले को दबाना चाहती है। महाराष्ट्र सरकार यदि निष्पक्ष है तो सुशांत सिंह की मौत की जांच सीबीआई से कराने का आदेश क्यों नहीं देती है।