-आठ वर्षीय बालक का गला रेत डाला, आरोपित गिरफ्तार

PATNA: अंधविश्वास के चक्कर में शक्तिशाली बनने के लिए मंगलवार की देर शाम को मंगरू दास के पुत्र मिथुन कुमार (8) की बलि दे दी गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपित लाटो दास (25) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बताया गया कि तंत्र विद्या के फेर में इस वारदात को अंजाम दिया गया।

जंगल में गला रेत कर हत्या

लोगों ने बताया कि मंगलवार की दोपहर चाय रविदास टोला के मिथुन कुमार को लाटो दास ने घुमाने के बहाने अपनी बाइक पर बिठा लिया। इसके बाद नदी के रास्ते लोगाय जंगल ले गया। वहां उसने धारदार हथियार से मिथुन की गला रेतकर हत्या कर दी। शव जंगल में ही छोड़कर वह लौट आया। देर शाम मिथुन के घर नहीं लौटने पर स्वजनों ने उसकी खोज शुरू की। ग्रामीणों ने लाटो के साथ मिथुन को जाते देखा था। उससे पूछताछ की गई, लेकिन लाटो कुछ बताने को तैयार नहीं हुआ।

रात में पुलिस को दी सूचना

रात में स्वजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित लाटो को गिरफ्तार कर लिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर लाटो ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसके शरीर पर देवता का वास रहता है। देवता ने उससे कहा था कि यदि वह एक बच्चे की बलि दे दे तो और शक्तिशाली हो जाएगा। लाटो ने बताया कि देवता के आदेश का पालन करने के लिए ही उसने बच्चे की हत्या कर दी। देर रात को जंगल से बच्चे का शव पुलिस ने बरामद किया।

जंगल से ही आरोपी की बाइक और खून से सने कपड़े भी बरामद किए गए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेजा गया है। मिथुन की मौत से उसके घर में कोहराम मचा है। मां रमनिया देवी सहित अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

-राजेश शरण, थानाध्यक्ष