12 अगस्त तक थी डेट, बढ़ाकर 17 तक की

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर राज्य के 3500 प्लस टू स्कूलों व कॉलेजों में इंटरमीडिएट कोर्स में नामांकन के लिए तिथि बढ़ा दी है। अब 17 अगस्त तक पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन लिए जाएंगे। ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट (ओएफएसएस) के माध्यम से इंटरमीडिएट में सत्र 2020-22 में एडमिशन की तिथि बुधवार को समाप्त हो रही थी। स्कूल व कॉलेज प्रबंधन, छात्र व अभिभावकों की मांग पर बिहार बोर्ड ने तिथि बढ़ाने का फैसला लिया है।

रिव्यू के बाद आएगी सेकेंड लिस्ट

बोर्ड ने सभी प्राचार्य से प्रतिदिन नामांकित विद्यार्थियों की विवरणी को अधिकतम अगले दिन तक ओएफएसएस पोर्टल पर अपेडेट सुनिश्चित करने को कहा है। 17 के बाद रिक्त सीटों की समीक्षा करने के बाद बोर्ड सेकेंड मेरिट लिस्ट का प्रकाशन करेगा।

1920 में 600 ने पूरी की प्रक्रिया

कॉलेज ऑफ कॉमर्स आ‌र्ट्स एंड साइंस के प्राचार्य प्रो। तपन कुमार शांडिल्य ने बताया कि सभी संकाय में 640-640 सीटें हैं। नामांकन के लिए सभी सीटों पर छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन, बुधवार तक सिर्फ 600 ही पूरी प्रक्रिया पूरी कर सके हैं। एएन कॉलेज के प्राचार्य प्रो। एसपी शाही ने बताया कि 2300 सीटों में से लगभग 1500 सीटों पर नामांकन हो चुका है।