- ठीकेदार जाएगा काली सूची में,

30 जून के पहले बस संचालन से जुड़े अधूरे काम को पूरा करने का निर्देश

PATNA : बैरिया स्थित पाटलिपुत्र बस टर्मिनल का निरीक्षण करने पहुंचे नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने सुस्त काम पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को 30 जून के पहले टíमनल के बस संचालन से जुड़े कामों को पूरा करने का निर्देश दिया।

प्रधान सचिव ने कहा कि पिछली बार के निरीक्षण के बाद कार्यो में अपेक्षित प्रगति नहीं हुई है, जिसमें ठीकेदार की लापरवाही दिखती है। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने ठीकेदार को अविलंब कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त उसे ब्लैक-लिस्टेड (काली सूची में डालना) करने की प्रक्रिया भी शुरू करने को कहा। तय समय पर काम पूरा नहीं होने पर ठीकेदार के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

15 जून से 4 जिलों के लिए बसों का परिचालन

प्रधान सचिव मीठापुर बस स्टैंड भी पहुंचे। उन्होंने फिर दोहराया कि मीठापुर बस स्टैंड को 15 जुलाई तक पूरी तरह बंद करते हुए पाटलिपुत्र बस टíमनल, बैरिया में शिफ्ट कर दें। अधिकारियों को 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा व जमुई जिले की बसों का परिचालन पाटलिपुत्र बस टíमनल से करने को लेकर आवश्यक तैयारियां करने का भी निर्देश दिया। बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए बुडको के प्रबंध निदेशक को ट्राली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित करने को कहा गया, ताकि बारिश में काम नहीं रुके।