- वाहनों की दस किलोमीटर लंबी लगी कतार, घंटों लोग जाम में फंसे

PATNA : एक के बाद एक कई वाहनों के खराब होने से महात्मा गांधी सेतु पर बुधवार को जाम की भीषण समस्या उत्पन्न हो गयी। सेतु के पूरब की ¨सगल सड़क पर इन वाहनों के खराब होने से हाजीपुर से पटना की ओर आने-जाने वाले लोग घंटों जाम में फंसे रहे। सुबह से लेकर रात तक सेतु पर वाहनों की कतार लगी रही। देश के विभिन्न राज्यों से चल कर छठ के लिए घर जाने वालों की भीड़ सेतु पर दिखी। इस कारण सवारी वाहनों की संख्या भी बढ़ी रही।

जाम में फंसे वाहनों के बीच कई एंबुलेंस एवं वीआईपी वाहन भी रुके रहे। खराब वाहनों को क्रेन की मदद से ¨सगल सड़क से बाहर निकालने के बाद यातायात व्यवस्था को सामान्य किया गया लेकिन वाहनों का दबाव देर रात तक सेतु पर बना रहा। जीरो माइल से लेकर हाजीपुर की ओर करीब दस किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गयी।

ट्रक का गुल्ला टूटने से हुई समस्या

यातायात डीएसपी मोहम्मद अली अंसारी ने बताया कि गांधी सेतु पर सुबह में पाया संख्या 14 के समीप एक ट्रक का गुल्ला टूट जाने से जाम लग गया। मिस्त्री बुला कर खराब हुए ट्रक को ठीक कराया गया। इस दौरान वाहनों का दबाव सेतु पर बढ़ गया। डीएसपी ने बताया कि रह रह कर कई अन्य वाहनों के ¨सगल सड़क पर खराब होने से जाम की समस्या उत्पन्न होती रही। सेतु की ¨सगल सड़क पर दोनों ओर से वाहनों को रोक कर बारी-बारी से निकाला जा रहा है। वहीं, गंगा थानाध्यक्ष राज कौशल ने बताया कि सेतु पर लगे जाम में फंसे वाहनों को नियंत्रित कर यातायात व्यवस्था सुचारू की जा रही है। वाहन खराब होने के कारण जाम लगा है।