PATNA@Inext.co.in

PATNA :

पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के मुन्नाचक इलाके में सोमवार शाम पांच बजे बाइक सवार अपराधियों ने ज्वेलरी गार्डन नामक दुकान से हथियार के बल पर क्भ् लाख रुपए की ज्वेलरी और कैश लूट कर फरार हो गए। वारदात की सूचना मिलते ही एसएसपी और पत्रकार नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच जांच-पड़ताल की। पुलिस ने बताया कि जांच हो रही है। वारदात के बाद स्थानीय लोग गुस्सा गए और सड़क जाम कर दिया। लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस रात नौ बजे दुकानों के शटर गिराने पहुंच जाती है मगर दिन में गश्त तक नहीं लगाती। आक्रोशित लोग थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार को निलंबित करने की मांग कर रहे थे।

दुकान में आते ही लहराने लगे पिस्टल

तीन लुटेरे नकाब पहनकर एक पल्सर पर आए और दुकान में घुसते ही हथियार निकाल लिए। वारदात के समय दुकान में कुल चार लोग थे। दुकानदार के अलावा एक कर्मचारी और दो ग्राहक थे। एक बदमाश दुकानदार राकेश कुमार की कनपटी पर पिस्टल सटा दी। दूसरा लुटेरा कर्मचारी और ग्राहकों को काबू में कर लिया। तीसरा लुटेरा बैग में ज्वेलरी और कैश भरता रहा। लुटेरे करीब क्0 मिनट तक दुकान में लूटपाट करते रहे। जब लुटेरे फरार हो गए तब दुकानदार ने शोर मचाया। जब तक लोग लुटेरों का पीछा करते तब तक वे पकड़ से दूर चले गए।

दगा दे गई बिजली

दुकान में सुरक्षा के लिए अलार्म भी लगा है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। वारदात के वक्त दुकान की बिजली गुल थी।

राकेश ने बताया कि घटना के वक्त वह उस जगह पर बैठे थे जहां अलार्म का स्विच था। बिजली नहीं रहने के कारण अलार्म नहीं बजा। लुटेरों ने भागने से पहले सीसीटीवी कैमरे के तार नोच डाले, हालांकि इससे पहले ही उनकी कुछ तस्वीरें कैद हो गई।