वे सिर्फ बयानबाजी करते हैं, हमारा तो काम बोलता है

SARAN/VAISHALI

बुधवार को भी अपनी चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी परिवार को ही निशाने पर रखा। तेज प्रताप की पत्नी और लालू की बहू ऐश्वर्या राय का मामला उठाते हुए उन्होंने कहा कि आपने देखा कि एक पढ़ी-लिखी लड़की के साथ कितना गंदा व्यवहार किया गया। जिन्हें काम करने का तजुर्बा नहीं वे लोग सिर्फ बयानबाजी कर रहे हैं। ऐसे लोगों से बचें। हम बात नहीं, काम करते हैं। हमारा तो काम ही बोलता है।

मुख्यमंत्री ने सारण के मढ़ौरा, परसा और वैशाली के राजापाकर के देसरी गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज से 15 साल पहले क्या स्थिति थी, यह साफ दिख रहा है। हमने 15 सालों में बिहार से अपराध को खत्म किया। हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया।

परसा विधानसभा क्षेत्र से जदयू के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी और लालू परिवार की बहू ऐश्वर्या राय ने मंच पर सीएम के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पति-पत्नी की सरकार में शाम होते ही आम आदमी घर से नहीं निकलता था। दलित व शोषितों की कोई अधिकारी बात नहीं सुनता था। मुझे राज्य की बागडोर मिली तो मैंने न्याय के साथ का काम शुरू किया। भागलपुर के दंगे की याद दिलाते हुए नीतीश ने कहा कि कितने ही लोग इसमें प्रताडि़त हुए थे। हमने आयोग बनाकर दोषियों पर मुकदमा चलवाया और पीडि़तों को मुआवजा दिलाया। बजट 24000 करोड़ हुआ करता था, जिसे हमने बढ़ाकर अभी दो लाख करोड़ तक पहुंचाया है। आप फिर मौका देंगे तो विकास को गति मिलेगी। सड़कों का जाल और बिछेगा और अधिक बाइपास बनाकर यातायात को सुगम किया जाएगा। हर खेत को पानी पहुंचाया जाएगा। सभा को प्रदेश जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने भी संबोधित किया।