- हथियारबंद आठ अपराधियों ने दिया लूट की वारदात को अंजाम

- अपराधियों ने बैंक के गार्ड को पिस्टल के बट से मार किया जख्मी

HAZIPUR :

हाजीपुर के गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के हाजीपुर-महनार रोड के सहदुल्लहपुर गांव में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से सोमवार दोपहर लगभग तीन बजे लुटेरों ने दिनदहाड़े 19 लाख 36 हजार रुपए लूट लिए। जानकारी के अुनसार, तीन बाइक से आए आठ अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया और आराम से दक्षिण की ओर दिवानटोक तेरसिया की ओर भाग निकले। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गयी। सूचना मिलते ही एसपी मनीष, एएसपी अभियान आलोक कुमार झा, एसडीपीओ सदर राघव दयाल, गंगाब्रिज, नगर, सदर और बिदुपुर थाने के पुलिस पदाधिकारी बैंक पर पहुंच गए और घटना की जानकारी ली।

गार्ड को कब्जे में लेकर छीन ली बंदूक

मिली जानकारी के अनुसार, जिस समय अपराधी बैंक के अंदर घुसे उस समय 15 ग्राहक बैंक के अंदर थे। उनमें ज्यादातर महिलाएं थीं। बैंक के अंदर मैनेजर दिनेश कुमार सहित चार कर्मचारी अलग-अलग काउंटर पर काम कर रहे थे। इसी दौरान करीब तीन बजे चार अपराधी मुंह पर मास्क लगाए घुसे और गार्ड मुनीलाल राय को कब्जे में लेकर उसकी बंदूक छीन ली। पिस्टल दिखाते हुए सभी कर्मियों और ग्राहकों को एक तरफ कर दिया। गार्ड ने जब विरोध का प्रयास किया तो पिस्टल के बट से उसका सिर फोड़ दिया। उसके बाद कैश केबिन में घुसकर वहां रखे 19 लाख 35 हजार 550 रुपए लूट लिए। मैनेजर के बैग में रुपए रखकर आराम से भाग निकले।

बैंक के बाहर कुछ लोगों ने बताया कि अपराधी आठ की संख्या में थे और तीन बाइक से आए थे। उनमें से चार अपराधी दो हिस्सों में बंटकर बाहर नजर रख रहे थे, जबकि चार अंदर घुसे थे। दस-पंद्रह मिनट में लूट की वारदात को अंजाम देकर अपराधी निकल गए।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

एसपी के निर्देश पर बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस अपराधियों की पहचान कर रही है। अपराधियों के भागने की दिशा में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी। इधर घटना की जानकारी मिलने पर पीएनबी के डीसीओ अंजनी कुमार झा, मुजफ्फरपुर अंचल से पंजाब नेशनल बैंक के सिक्योरिटी अफसर आदित्य द्विवेदी भी बैंक में पहुंचे। पैसे का मिलान किया गया तो पता चला कि लुटेरे 19 लाख 35 हजार 550 रुपए लूटने में सफल रहे। इस मामले में गंगा ब्रिज थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गयी है।