- कोरोनावायरस से बचाने के लिए किया जा रहा है केमिकल का छिड़काव

PATNA :

कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार के लॉकडाउन के आदेश के साथ ही पटना में सफाई व्यवस्था तेज हो गई है। सोमवार को शहर में न सिर्फ प्रमुख इलाकों बल्कि गली मोहल्ले में भी कोरोना इंफेक्शन से बचाव के लिए सड़कों पर मशीन से कीटनाशक एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। पटना के हॉस्पीटल और बैंकों में नगर निगम का विशेष सफाई अभियान चलाया गया। निगम कर्मियों द्वारा सभी 6 अंचलों में जेटिंग मशीन से कीटाणुनाशक एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। वहीं रात में सड़कों की स्वीपिंग मशीन से सफाई भी की जा रही है।

बैंक और हॉस्पीटल पर विशेष नजर

पीएमसीएच परिसर स्थित नर्स क्वाटर, कैदी वार्ड, कोरोना वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, रिकॉर्ड रूम के साथ-साथ पूरे कैंपस में भी फॉगिंग, ब्लीचिंग एवं कीटाणुनाशक का छिड़काव किया गया। इसके अलावा, बैंक ऑफ बड़ौदा के बहादुरपुर, बुद्धा डेंटल, शिवाजी पार्क, कंकड़बाग ब्रांच एवं जगनपुरा स्थित यूनियन बैंक शाखा में भी फर्मलीन का छिड़काव कर नगर निगम के कर्मियों द्वारा सफाई की गई।

यहां किया गया छिड़काव

कंकड़बाग जोन

- बस स्टैंड

- करबिगहिया

- राजेन्द्र नगर टर्मिनल

बांकीपुर जोन

- बारी पथ

- नाला रोड

- कदमकुआं

- लोहानीपुर

- खादरपुर

- लालजी टोला

- भंवर पोखर

- दरियापुर

नूतन राजधानी

- राजभवन

अजीमाबाद

-अगमकुंआ

पटना सिटी

- शेरशाह पथ

- अशोक राजपथ

- पटन देवी

- तुलसी मंडी

- जल्ला रोड

पाटलिपुत्र जोन

- गोलघर

- लोदीपुर

- कृष्णानगर

- मंदिरी

- पुनाईचक

कर्मियों को मास्क और सैनिटाइजर

नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बताया कि नगर निगम की टीम शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने में जुटी है। निगम मुख्यालय की तरफ से उन्हें संक्रमण से मुक्त रखने के लिए मास्क, ग्लव्स, साबुन, तौलिया आदि उपलब्ध कराने का निर्देश सभी अंचलों को दिया गया है।

ये भी जानें

एक हैंड मशीन हर वार्ड में सोमवार को

तीन हैंड मशीन हो जाएंगी मंगलवार से हर वार्ड में

93 फॉगिंग मशीनें कर रही काम

10 रोड स्वीपिंग मशीन भी कर रही काम

निगम की अपील

नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने पटनाइट्स से अपील की है कि वे अपने इस्तेमाल किए गए मास्क, ग्लव्स आदि को अच्छे से पैक करके ही डस्टबिन अथवा कचरा गाड़ी में डालें।