- बिहार के 100 क्रिकेटरों पर ऑक्शन में बोली लगी

-21 से 27 मार्च तक ऊर्जा स्टेडियम में होगा बिहार क्रिकेट लीग

PATNA: बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) की संबद्ध इकाई बिहार क्रिकेट एसोसिएसन द्वारा 21 मार्च से 27 मार्च तक ऊर्जा स्टेडियम, राजवंशी नगर में आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट लीग के लिए ऑक्शन का आयोजन शनिवार को शहर के एक निजी होटल में किया गया। ऑक्शन में बिहार के 100 क्रिकेटरों पर बोली लगी।

प्रतिभा को निखारने का मौका

1983 व‌र्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य मदन लाल के अनुसार बिहार क्रिकेट लीग से बिहारी प्रतिभा को निखारने का शानदार मौका मिलेगा। ऐसे आयोजनों में आयोजकों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि कोई खिलाड़ी तभी बड़ा बन सकता है जब उसकी प्रतिभा को एक बेहतर मंच मिले।

खिलाडि़यों का होगा विकास

क्रिकेटर सबा करीम ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर लोकल क्रिकेट को आगे बढ़ाने से ही बिहार में खिलाडि़यों का विकास संभव है। ऐसे में यह लीग बिहार के खिलाडि़यों के लिए आदर्श मौका है। उन्होंने बिहार क्रिकेट एसोशिएशन से आग्रह किया कि इस लीग को देखने के लिए वे आइपीएल फ्रेंचाइजी को भी चिठ्ठी लिखें, ताकि उनके टैलेंट स्काउट की नजर यहां के खिलाडि़यों पर भी पड़े।

हर टीम ने खरीदे 20 प्लेयर

बिहार क्रिकेट लीग के फ्रेंचाइजी पार्टनर इलिट स्पो‌र्ट्स के प्रबंधक निशांत दयाल और बिहार क्रिकेट लीग के चेयरमैन सोना सिंह और संयोजक ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि ऑक्शन में खिलाडि़यों का चयन चार पूल में स्टेट लेवल-रणजी ट्रॉफी के खिलाड़ी, अंडर-19 व अंडर 23 के स्टेट लेवल खिलाड़ी, डिस्ट्रिक्ट लेवल के खिलाड़ी और फ्रेंचाइज टीमों के रिप्रजेंटेटिव के तौर पर हुआ। हर टीम ने 20 खिलाडि़यों को खरीदा है। बिहार क्रिकेट का लाइव टेलीकास्ट यूरो स्पो‌र्ट्स चैनल पर होगा। हर टीम में मेंटॉर में वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, आरपी सिंह और डेनी मौरिसन हैं। इस अवसर पर बीसीए के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, सीईओ मनीष राज, जीएम एडमिन नीरज राठौर, जीएम ऑपरेशन सुबीर चंद्र मिश्र, जीएम धरमवीर पटवर्धन मौजूद रहे।

पटना पायलट्स के प्लेयर

शशीम राठौर, मंगल महरौर, शाकिब गनी, आकाश राज, विजय भारती, समर कादरी, श्रमण निगरोध, अंकुश राज, बलजीत सिंह बिहारी, हिमांशु सिंह, अनिमेष कुमार, अंशु, सचिन कुमार, सूर्य वंशम, रश्मिकांत रंजन, मोहित कुमार, भास्कर दूबे, देवाशीष राज, शिशिर साकेत, खालिद।