- फ्रेजर रोड स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के मेन ब्रांच में हुआ हादसा

- बच गए इम्पॉर्टेट डॉक्यूमेंट्स और कस्टमर्स के लॉकर में रखे सामान

PATNA : फ्रेजर रोड स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के मेन ब्रांच में आग लग गई। यह हादसा शनिवार की देर रात ख् से फ् बजे के बीच हुआ। आग लगने के कारण बैंक के अंदर रखी मैक्सिमम चीजें जलकर राख हो गई। बैंक में आग लगने की इंफॉरमेशन मिलने के ठीक भ् मिनट बाद ही फायर ब्रिगेड की दो गाडि़यां पहुंची। आग पर काबू पाने में करीब डेढ़ घंटे मशक्कत करनी पड़ी। इंफॉरमेशन मिलने पर कोतवाली थाने की पुलिस और बैंक के चीफ मैनेजर व सीनियर्स ऑफिसर्स सहित कई लोग पहुंचे। बैंक के ऑफिसर्स की मानें तो शॉट सर्किट के कारण आग लगी।

क्भ् लाख से अधिक का नुकसान

आग के कारण बैंक को करीब क्भ् लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। हालांकि नुकसान के मामले में कोई परफेक्ट फिगर अभी नहीं मिल सका है। बैंक में लगे करीब ख्0 कम्प्यूटर्स, की बोर्ड, सीपीयू, 8 एसी, कैश काउंटर, चीफ मैनेजर का चैंबर सहित बैंक का मैक्सिमम हिस्सा जल कर राख हो गया। हालांकि बैंक के दूसरे हिस्से में रखे लॉकर में कस्टमर के सामान व बैंक के डॉक्यूमेंट्स बच गए।

गार्ड की एक्टिवनेस से ज्यादा नुकसान नहीं

यूनियन बैंक के मेन ब्रांच के बाहर ही उसका एटीएम भी है, जिसमें प्राइवेट कंपनी के गार्ड सत्येन्द्र कुमार सिंह की नाइट ड्यूटी थी। हादसे के टाइम सत्येन्द्र एटीएम के अंदर में बैठा था। अचानक गैस भरने और धुआं-धुआं सा होने के कारण उसने सबसे पहले एटीएम मशीन का यूपीएस बंद किया, फिर बाहर निकला। अधिक धुआं होने के कारण वह बैंक के अपोजिट साइड गया, वहीं से उसने अपने सिक्योरिटी सुपरवाइजर को कॉल किया। फिर फायर ब्रिगेड को कॉल किया, इसके बाद कोतवाली थाना, क्00 नंबर व बैंक के ऑफिसर्स को कॉल किया। जिसके थोड़ी ही देर बाद सारे लोग मौके पर पहुंच गए। गार्ड ने तत्परता नहीं दिखायी होती, तो और भी भारी नुकसान हो सकता था।