- एमपी रामकृपाल यादव, रामप्रीत मंडल, सुशील कुमार सिंह, राजीव प्रताप रूडी ने सांसद निधि से दिए पैसे

PATNA : कोरोना से लड़ने के लिए बिहार के एमपी खुले हाथ से हेल्प करने लगे हैं। एमपी फंड से राशि पीडि़तों के अलावा उन मेडिकल कर्मियों के लिए भी जरूरी उपकरण खरीने के लिए दे रहे हैं, जो जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा में लगे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के एमपी रामकृपाल यादव ने पटना के जिला योजना पदाधिकारी को पत्र लिखकर सांसद मद से एक करोड़ रुपए देने की सिफारिश की है। यह राशि उनके संसदीय क्षेत्र पाटलिपुत्र के दानापुर, बिक्रम, फुलवारीशरीफ, पालीगंज, मसौढ़ी और मनेर विधानसभा क्षेत्र में खर्च होगी। मास्क, सैनिटाइजर, हैंड ग्लब्स, हैंड वाश, थर्मल स्कैनर आदि की खरीद होगी।

जरूरत करने पर और करेंगे हेल्प

झंझारपुर के एमपी रामप्रीत मंडल ने सोमवार को ही सांसद निधि से एक करोड़ रुपया देने की सिफारिश मधुबनी के जिला योजना पदाधिकारी से की है। एमपी ने कहा कि इस राशि से अस्पताल के लिए जरूरी उपकरण खरीदे जाएं। कुछ राशि साफ-सफाई पर भी खर्च किए जाएं। मंडल ने भरोसा दिया कि जरूरत पड़ने पर एमपी फंड से और राशि इस मद में दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह आपदा है। हम सब मिलकर इससे मुकाबला करेंगे।

जिला प्रशासन से ले रहे जानकारी

औरंगाबाद के एमपी सुशील कुमार सिंह ने भी आवश्यक उपकरण और इलाज के मद में एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने अपनी सिफारिश औरंगाबाद जिला प्रशासन को भेज दी है। सारण के एमपी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने सांसद निधि से 50 लाख रुपया देने की सिफारिश की है। उन्होंने बताया कि इसके खर्च होने के बाद वह और 50 लाख रुपया देंगे। सासाराम के एमपी छेदी पासवान ने कहा कि जिला प्रशासन के संपर्क में हैं। पता कर रहे हैं कि हमारे क्षेत्र के अस्पतालों में किन उपकरणों की जरूरत है।