-वाहन जांच में अत्याधुनिक हथियार व गोलियां बरामद

-हथियार लेकर दरभंगा जा रहे थे तस्कर, अन्य प्रदेशों में भी होती थी यहां से निर्मित हथियारों की आपूर्ति

SAHARSA: सहरसा जिला पुलिस और एसटीएफ को फ्राइडे की शाम बड़ी कामयाबी मिली। एक वाहन से कई अत्याधुनिक हथियार जब्त करते हुए मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। फैक्ट्री से भी हथियार बरामद किए गए हैं। एसपी राकेश कुमार ने बताया कि इस मिनी गन फैक्ट्री से निर्मित हथियारों की आपूर्ति राज्य के कई जिलों सहित अन्य प्रदेशों में की जाती थी। जानकारी के अनुसार, हथियार तस्कर शुक्रवार को चार पहिया वाहन से अत्याधुनिक हथियारों की आपूर्ति करने दरभंगा की ओर जा रहे थे।

गुप्त सूचना पर तैनात थी पुलिस

गुप्त सूचना के आधार पर जिला पुलिस और एसटीएफ पहले से ही हथियार तस्करों की धरपकड़ के लिए बलुआहा-दरभंगा सड़क मार्ग पर तैनात थी। उधर से गुजरने वाले संदिग्ध वाहनों की तलाशी लेने पर एक वाहन की जांच में बड़ी संख्या में आधुनिक हथियार बरामद किए गए। उनमे दो देसी राइफल, एक अत्याधुनिक हथियार, पिस्तौल व ¨जदा कारतूस शामिल थे। पूछताछ के क्रम में वाहन मालिक सोमन साह के घर पर एक गन फैक्ट्री का संचालित किए जाने का पता चला। पुलिस ने बनमाइटहरी ओपी क्षेत्र के हथमंडल गांव स्थित उसके घर पर छापेमारी कर वहां मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया। वहां से कई हथियार बरामद किए गए।

हथियार तस्करों से पूछताछ से प्राप्त जानकारियों के आधार पर एसटीएफ व जिला पुलिस द्वारा हथियारों की बरामदगी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है। मिनी गन फैक्ट्री समेत कई निर्मित व अ‌र्द्धनिर्मित हथियार बरामद हुए हैं।

-राकेश कुमार, एसपी, सहरसा