-आज ही से शुरू होगा वैक्सीनेशन के थर्ड फेज का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

PATNA: एक मार्च से थर्ड फेज में शुरू हो रहे वैक्सीनेशन में विधायक और पार्षद भी शामिल होंगे। सीएम नीतीश कुमार वैक्सीन लेकर थर्ड फेज के वैक्सीनेशन की शुरुआत करेंगे। स्पीकर विजय कुमार सिन्हा की पहल पर एक मार्च से बिहार विधानसभा कैंपस में सरकार की ओर से कोरोना से बचाव की वैक्सीन दी जाएगी। इन दोनों के अलावा, बिहार विधान सभा और बिहार विधान परिषद सचिवालय के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को भी वैक्सीन दी जाएगी।

आज से थर्ड फेज शुरू

कोरोना वैक्सीनेशन का थर्ड फेज मंडे से शुरू होगा। सीएम के साथ ही अन्य गणमान्य भी वैक्सीन लेंगे। साथ ही 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिक और 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार लोगों के वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो जाएगी। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने संडे को दी। आईजीआईएमएस में वैक्सीन लेंगे सीएम सीएम नीतीश कुमार के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आईजीआईएमएस में व्यवस्था की है। सीएम संग अन्य गणमान्य भी वैक्सीन लेंगे।

हर हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन

प्रधान सचिव ने बताया कि वैक्सीन लेने वालों की बड़ी संख्या को देखते हुए मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से लेकर प्राइमरी हेल्थ सेंटर तक में वैक्सीनेशन की व्यवस्था रहेगी। अभी 800 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जा रहे हैं। 15 मार्च तक इसे बढ़ाकर 1000 सेंटर करने की प्लानिंग है। 31 मार्च तक केंद्र की संख्या बढ़कर 1200 की जाएगी। 30 अप्रैल तक 1800 केंद्र बनाने का निर्णय लिया गया है। ताकि किसी भी लेवल पर किसी को परेशानी न हो।