- दीघा-आर ब्लॉक सड़क निर्माण के क्रम में बदला जा रहा जल निकासी का रूट

PATNA : श्रीकृष्णापुरी इलाके को लोगों को जलजमाव से मुक्ति मिलने वाली है। इसके लिए दीघा-आर ब्लॉक सड़क निर्माण के क्रम में मोहनपुर संप हाउस का एलाइमेंट बदला जा रहा है। इससे श्रीकृष्णापुरी इलाके में अब जलजमाव होने की संभावना कम होगी। वर्तमान में मोहनपुर से जल निकासी संप के लगभग तीन सौ मीटर बाद नाले के सहारे श्रीकृष्णापुरी इलाका होते जलनिकासी कराई जाती है। इससे बो¨रग रोड स्थित संप पर जल निकासी का प्रेशर बढ़ जाता था। इस कारण मोहनपुर संप हाउस का रूट बदला जा रहा है।

इंदिरा भवन की ओर होगी जलनिकासी

अब जलनिकासी एसकेपुरी की ओर से न होकर इंदिरा भवन की ओर से होगी। मोहनपुर संप से निकलने वाला पानी सीधे अब सामने निकलेगी। इसके बाद इसे चार मीटर चौड़े नाले से इंदिरा भवन परिसर होते बो¨रग कैनाल रोड के मुख्य नाले में मिलाया जाएगा।

पब्लिक के लिए बनेगा नाला

बीएसआरडीसी की ओर से कराए जा रहे दीघा-आर ब्लॉक सड़क निर्माण में मोहनपुर संप हाउस से निकलने वाले नाले में पब्लिक के पानी निकासी का कनेक्शन नहीं होगा। इसके लिए अलग से एक मीटर चौड़ा जल निकासी नाले का निर्माण कराया जा रहा है। इसके अतिरिक्त आपात स्थिति के लिए श्रीकृष्णापुरी इलाके के नाले को भी बरकरार रखा गया है। किसी भी आकस्मिक स्थिति में दोनों छोर से जलनिकासी का रास्ता दिया जा सकेगा।