- हाजीपुर के सिनेमा रोड में कपड़े की दुकान में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग

-पटना और मुजफ्फरपुर समेत आसपास से पहुंचे 16 दमकल

HAZIPUR: हाजीपुर शहर की व्यस्त सिनेमा रोड में बुधवार की सुबह कपड़ा दुकान और घर में आग लगने से मां-बेटे ¨जदा जल गए। मृत महिला नंदकिशोर सिंह की पत्नी 50 वर्षीया सुनीता देवी और पुत्र 25 वर्षीय विकास कुमार बताए गए हैं। दोनों को बचाने के प्रयास में परिवार के आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। झुलसे सभी लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, पटना और सारण से अग्निशमन दस्ते की 16 गाडि़यों ने तीन घंटे के बाद आग पर काबू पाया। बचाव कार्य में व्यवधान नहीं हो, इसके लिए पटना से फायर ब्रिगेड दस्ते में शामिल हाइड्रोलिक एवं मुजफ्फरपुर से वाउजर गाड़ी को भी बुलाया गया था। एसडीआरएफ की टीम ने ऑक्सीजन की मदद से घर के अंदर प्रवेश कर किसी तरह मां-बेटे को बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।

मां को बचाने में नहीं निकल पाया पुत्र

हाजीपुर शहर में सिनेमा रोड स्थित बंटी भाई कपड़ा वाला की दुकान के ऊपरी मंजिल स्थित शोरूम और गोदाम में शॉर्ट सर्किट से सुबह करीब 10.30 बजे आग लई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दुकान के ऊपर घर में जो लोग रहते थे, किसी तरह भाग कर जान बचाई। लेकिन महिला फंस गई जिसे निकालने गया पुत्र भी झुलस गया। दूसरा पुत्र मां को बचाने गया लेकिन वह नहीं निकल पाया। घटना में मां-बेटे की ¨जदा जलकर मौत हो गई।

घर में चल रही थी शादी की तैयारी

आग में प्रकाश कुमार उर्फ बंटी, ¨मटू कुमार, मयूर कुमार, सलमान और एक अन्य गंभीर रूप से झुलस गए हैं। घटना में तीन भाइयों नंदकिशोर सिंह, मोहन सिंह और जगदीश सिंह का घर और दुकान राख हो गया। जगदीश सिंह के पुत्र पवन कुमार की शादी 16 अप्रैल को थी। घर में तैयारी चल रही थी।