-सांसद रामकृपाल ने अयांश के पिता को दिया एक लाख रुपए

PATNA: इन दिनों सोशल मीडिया पर दस माह के अयांश की दुर्लभ बीमारी एसएमएस चर्चा में है। इस बीमारी से ग्रस्त वह देश का तीसरा और बिहार का पहला पीडि़त बच्चा है। बीमारी लाइलाज नहीं है लेकिन इसे ठीक करने के लिए 16 करोड़ रुपए के इंजेक्शन की जरूरत है। यह अयांश के परिवारवालों के लिए अकेले संभव नहीं है। सैटरडे को पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के दानापुर विधान सभा स्थित रूपसपुर के शर्मा पथ स्थित अयांश के पिता आलोक सिंह और मां नेहा सिंह से सांसद रामकृपाल यादव ने मुलाकात की। उन्होंने कहा कि यदि सभी हेल्प करें तो कुछ भी असंभव नहीं है। इसलिए आइए, मुहिम चलाएं, अयांश के लिए राशि जुटाएं।

एक लाख रुपए की मदद

सांसद रामकृपाल यादव ने अयांश के माता-पिता को कैश एक लाख रुपए देकर मदद की है। उन्होंने अयांश को गोद लेकर अपना स्नेह भी दिया। उन्होंने सभी से आह्वान किया है कि इस दुर्लभ बीमारी से पीडि़त अयांश की मदद के लिए आगे आएं। वहीं, अयांश के पिता ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया है कि मदद के लिए देश और विदेश से लोग सामने आने लगे हैं। इससे उनकी उम्मीद बंधी है। आम लोगों से लेकर पैसे वाले लोग भी मदद के लिए सामने आ रहे हैं।

पीएम को पत्र लिखा

अयांश की मदद के लिए सांसद रामकृपाल यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने अयांश की गंभीर बीमारी स्पाइनल मस्क्युलर स्ट्रोफी (एसएमएस) का जिक्र किया है। इसमें इलाज कर रहे संस्थान ने 16 करोड़ रुपए की राशि का इंजेक्शन लगवाने को कहा है। इतनी बड़ी राशि आम भारतीय के बूते से बाहर है। कुछ अन्य लोगों ने भी अयांश के पिता के अकाउंट में राशि जमा किए हैं। और लोगों को आगे आने की जरूरत है।