-पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो पति ने उगला सच, पिछले साल अक्टूबर से हत्या की कर रहा था प्लानिंग

PATNA: पटना के गोपालपुर थाना क्षेत्र के चैनपुर में थर्सडे को पति के साथ बाइक से जा रही महिला को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। शुक्रवार को इस मामले का खुलासा करते हुए सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार ने बताया कि बेटे के चाहत में पति ने ही सुपारी देकर पत्नी की हत्या कराई थी। पुलिस ने इस मामले में मृतका के पति शंभू रजक, ऋषि कुमार और नवीन कुमार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि ऋषि कुमार ने गोली चलाई थी और नवीन कुमार बाइक चला रहा था।

साली से करना चाहता था शादी

पूछताछ के दौरान आरोपी पति शंभू ने बताया कि उसकी दो बेटियां हैं। एक की उम्र सात साल और दूसरे की उम्र ढाई साल है। बेटे की चाहत थी। इसलिए वह साली से शादी करना चाहता था। उसके ससुराल वाले ने भी बताया कि वह साली से ज्यादा बातचीत करता था। साली की शादी अभी नहीं हुई है। ससुराल वालों के साथ ही शंभू के घरवालों ने भी पुलिस को बताया कि पति और पत्नी के बीच बराबर किसी बात को लेकर विवाद होते रहता था।

पहले से हो रही थी प्लानिंग

पुलिस को शंभू ने बताया कि पत्नी को रास्ते से हटाने के लिए अक्टूबर से प्लानिंग कर रहा था। सिपारा में ऋषि व नवीन के साथ हत्या की साजिश रची।

हत्या के लिए लिया था लोन

सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान शंभू ने बताया कि पत्नी की हत्या कराने के लिए बैंक से लोन लिया था। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि शंभू ने किस बैंक से कितना लोन लिया था। उन्होंने बताया कि शंभू इतना शातिर था कि अपराधियों से कभी भी मोबाइल पर बात नहीं की थी। वह लॉड्री पर अपराधियों से बात करता था। उसका मोबाइल कभी बंद नहीं होता था। हत्या से एक दिन पहले उसने मोबाइल बंद किया था।

बनी थी एसआईटी

मृतका के पिता रमेश के आवेदन पर पुलिस ने आ‌र्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की। सिटी एसपी ईस्ट के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई। जिसमें डीएसपी सदर, थानाध्यक्ष गोपालपुर, परसाबाजार व जक्कनपुर को शामिल किया गया।

ऐसे खुली पोल

पूछताछ में मृतका के पति शंभू के बयानों में विरोधाभास होने लगा। पुलिस को शक हुआ। जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सच्चाई बता दी। शंभू ने बताया कि उसकी दो बेटियां हैं। बेटे की चाहत थी। बेटे के लिए वह अपनी साली से शादी करना चाहता था।

इस तरह रची साजिश

पत्नी को रास्ते से हटाने के लिए उसने ऋषि के साथ साजिश रची थी। 5 जुलाई को अपनी दुकान पर अपराधियों से बात की। 6 को ससुराल गया। 9 जुलाई को पत्नी के साथ बाइक पर गांव लौट रहा था। सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र सिंह ने बताया कि जब अपराधी रास्ते में नहीं दिखे तो शंभू ने बाइक रोक इंतजार किया। जब अपराधी पल्सर से आते दिखे तो उसने पत्नी को बाइक पर बैठाकर जाने लगा। चैनपुर के पास अपराधियों ने पत्नी की गोली मार दी।