-पीएमसीएच में तोड़ा दम, पति सहित चार पर एफआईआर

-पहले भी हुई थी किडनैपिंग, कोलकाता से हुई थी बरामद

PATNA: मंडे की सुबह सात बजे नौबतपुर थाना ग्वाय गांव की रहने वाली जूली देवी की जलने से मौत हो गई। घरवालों का आरोप है कि ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए जलाकर मार डाला। उसे पीएमसीएच भेजा गया, जहां उसकी मौत शाम में में हो गई। मंगलवार को उसका पोस्टमार्टम कराया गया। जूली के चचेरे भाई विक्की कुमार ने इस संबंध में नौबतपुर थाने में उसके पति रंजन शर्मा, ससुर नागेश शर्मा, सास और देवर रजनीश शर्मा पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। जूली का मायका मंझौली फुलवारीशरीफ है। उसके दो बच्चे हैं। उसके भाई विक्की ने बताया कि उसे प्रताडि़त किया जा रहा था।

'जल्दी आइए और फोन कट गया'

दहेज के रूप में स्कॉर्पियो मांगा जा रहा था। मंडे की सुबह उसने अपने दादा जी को फोन कर कहा कि जल्दी आइए और फोन कट गया। जब वे लोग पहुंचे तब तक उसे आग के हवाले कर दिया गया था। विक्की ने बताया की अस्पताल जाते हुए रास्ते में ही जूली ने बताया था कि उसकी सास ने किरोसिन डाला और देवर ने हाथ पकड़ा था खुद उसके पति ने ही माचिस जलाकर उस पर फेंक दिया। वह जलती रही और सब तमाशा देखते रहे। जूली फ्क् अक्टूबर को ही मायके से आई थी। कुछ दिनों पहले से ही वह मायके में थी। थानाध्यक्ष नौबतपुर ने बताया कि उसके आने के बाद से ही घर में झगड़ा लड़ाई चल रही थी। किडनैपिंग के बाद उसे बरामद किया गया था, तब से वह मायके थी। नेम्ड सभी लोग फरार है, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कोलकाता से लाया गया था

जूली काफी दिनों से परेशान थी। उसकी किडनैपिंग का मामला भी पटना के जक्क्कनपुर थाने में दर्ज हुआ था। उसके ससुर नागेश शर्मा ने चांदपुर बेला से उसकी किडनैपिंग का मामला दर्ज करवाया था। वह तब इलाज के लिए पटना आई थी। बाद में उसे पुलिस ने कोलकाता मालवाड़ी थाना एरिया के एक होटल से शिवानंद तिवारी के साथ बरामद किया गया था, तब उसने जक्क्नपुर थाने की पुलिस को बयान दिया था कि उसे नशे की हालत में ले जाया गया था और उसके साथ गलत किया गया। शराब पिलाकर उसने नशे में रखा गया था। शिवानंद उसका पड़ोसी भी है और उसकी जगदेव पथ एरिया में कपड़े की दुकान है। शिवानंद फिलहाल जेल में बंद है।

भाई ने दर्ज करवाया हत्या का मामला

क्कन्ञ्जहृन्: पति मो। एजाज के साथ बाइक से जा रही महिला तब्सुम परवीन की गिरने से चोट लग गई। घटना तुर्की के पास की है। एजाज ने उसे बेहतर इलाज के लिए पटना के सहदेव महतो मार्ग स्थित एक निजी नर्सिग होम में एडमिट करवाया, जहां उसकी मौत मंडे को हो गई। इसके बाद राजा बाजार मछली गली में रहने वाले तब्सुम के भाई नौशाद ने एजाज पर हत्या का मामला एसके पुरी थाना में दर्ज करवाया है। उसने बताया कि पहले से ही एजाज दहेज के लिए प्रताडि़त करता था। एजाज फरार है, वह मोतिहारी का रहने वाला है।