- दिनभर चलता रहा बधाई देने का सिलसिला

- मोबाइल, व्हाट्सएप व फेसबुक पर समाज के लोगों ने दी सभी को बधाई

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

फर्ज व च्च्चाई के लिए कुर्बानी का पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) शनिवार को अकीदत के साथ मनाया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कोरोना के कारण इस बार ईद की नमाज घर में ही अदा कर अमन की दुआएं मांगी। कोरोना के कारण शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लोगों ने आंखों से आखें मिलाकर मुस्काराते हुए एक-दूसरे को बकरीद की मुबारकबाद दी। इसके बाद पशुओं की कुर्बानी में जुट गए।

मस्जिदों व खानकाहों में पसरा रहा सन्नाटा

कोरोना के कारण मस्जिदों व खानकाहों में सन्नाटा पसरा रहाच् बच्चों में खासा उत्साह दिखा। नई पोशाकों में लोग घरों में दिखे। पर्व को ले सुबह से ही अनुमंडल प्रशासन चौकस दिखा। मस्जिदों, ईदगाहों के समीप दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस की तैनाती दिखी। सड़कों पर भी पुलिस सघन गश्ती कर रहे थे।

सोशल मीडिया पर बधाइयों का चला दौर

बकरीद के मौके पर मेयर सीता साहू, वार्ड 65 की पार्षद तरुणा राय, 66 की पार्षद कांति देवी, समाजसेवी राजेश राय, पूर्व पार्षद मुमताज जहां, बलराम चौधरी, धर्मेन्द्र मुन्ना, मो। जावेद, रंजीत प्रभाकर, रजी अहमद सिद्दिकी, शरीफ अहमद रंगरेज, एसएस ए रिजवी, हनीफ शेख, मो। चांद, चुन्नी लाल, महताब आलम, साजिदा बानो, डा। एकबाल अहमद, रजनीश राय, कृष्ण कुमार यादव, भूषण माली व अन्य ने मोबाइल व व्हाट्सएप पर बकरीद की बधाइयां दी।