PATNA : सूबे में कोरोना संक्रमण के मामले करीब-करीब स्थिर हो गए हैं। प्रतिदिन अमूमन 70 से 80 नए कोविड पाजिटिव मिल रहे हैं। बुधवार को भी पटना से पांच, बेगूसराय से 11 समेत 76 नए पॉजिटिव केस मिले।

सबसे ज्यादा संक्रमित बेगूसराय से

स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मंगलवार-बुधवार के बीच राज्य में 154318 कोविड टेस्ट किए, जिसमें 0.04 फीसद नतीजे पॉजिटिव हैं। सबसे ज्यादा संक्रमित बेगूसराय जिले से मिले। यहां से कुल 11 नए केस सामने आए हैं। वहीं पटना जिले से पांच नए मामले मिले हैं। पटना में संक्रमण की रफ्तार अपेक्षाकृत कम हुई है। विभाग के अनुसार 13 जिलों से आज एक भी संक्रमण का नया केस नहीं मिला है।

स्वस्थ दर 98.60 फीसदी

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार-बुधवार के बीच कोविड पाजिटिव रहे और 80 लोगों ने इस महामारी को पराजित करने में सफलता हासिल की है। इसके साथ ही स्वस्थ दर 98.60 फीसदी हो गई है। राज्य में अब कोरोना के एक्टिव केस घटकर 479 रह गए हैं। विभाग के अनुसार सबसे सुखद बात यह है कि राज्य में संक्रमण से होने वाली मौत का सिलसिला करीब-करीब थम चुका है। बीते पांच दिनों से सूबे में कोरोना संक्रमण की वजह से किसी की जान नहीं गई है। बता दें कि राज्य में पहली और दूसरी लहर मिलाकर 9639 लोगों की मौत हुई है।