PATNA : पूर्ण शराबबंदी के बाद भी शराब पीने-पिलाने का दौर थम नहीं रहा है। लेकिन अब शराब बेचने और पीने वालों की खैर नहीं है। क्योंकि पटना पुलिस ने शराब के खिलाफ अपना सबसे बड़ा ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जिसकी शुरुआत शनिवार को ही कर दी गई है। पहले दिन रुपसपुर, गर्दनीबाग, एयरपोर्ट, सचिवालय, पीरबहोर और कोतवाली थाना इलाकों में ऑपरेशन चलाकर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। जबकि बड़े पैमाने पर देशी-विदेशी शराब को जब्त किया गया। वहीं, रुपसपुर में एक प्लॉट पर पुलिस ने छापेमारी की। जहां जमीन के अंदर शराब को छिपाकर रखा गया था।

- कुछ इस तरह काम करेगी स्पेशल टीम

एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर एक स्पेशल टीम बनाई गई है। जिसे ब् टुकड़ों में बांटा गया है.टीम की कमान एएसपी ऑपरेशन राकेश कुमार दूबे संभाल रहे हैं। टीम में म्0 तेज तर्रार एसआई और एएसआई के साथ ही करीब क्00 कांस्टेबल को शामिल किया गया है। थानों के पुलिस टीम से हटकर ये टीम कभी भी और कहीं भी छापेमारी कर सकती है।

- थानेदारों को देना होगा सर्टिफिकेट

स्पेशल टीम ब् तरीकों से काम करेगी। शराब बेचने वालों की पहचान, इंटेलिजेंस बेस वर्क, लॉ ब्रेकर पर कार्रवाई और सूचना देने वाले की पहचान उजागर किए बगैर रिवार्ड देना। इसके अलावे हर थानेदार को एक सर्टिफिकेट भी खुद से बनाकर देना होगा। जिसमें ये लिखा होगा कि उनके इलाके में शराब नहीं बिकती है। अगर इसके बाद भी उनके इलाके से शराब मिली तो फिर थानेदार की भी खैर नहीं।