-बेली रोड और दीघा हाट के ट्रैफिक सिस्टम बदलने की तैयारी

- दीघा सब्जीमंडी को पोस्टऑफिस रोड में ले जाया जा रहा

PATNA: विश्वेश्वरैया भवन में एंट्री बेली रोड से होने वजह से अक्सर लोगों को जाम की समस्या झेलनी पड़ती है। इससे बचने के लिए अब विश्वेश्वरैया भवन में वाहनों की एंट्री पुनाईचक की ओर जा रही सड़क से होगी। अभी इस सड़क पर जो गेट है उससे वाहन बाहर निकलते हैं। अब बेली रोड पर एंट्री गेट का यूज वाहनों के निकलने के लिए किया जाएगा। इस तरह राजधानी स्थित बेली रोड और दीघा हाट के ट्रैफिक सिस्टम बदलने की तैयारी चल रही है। मुख्य सचिव के स्तर पर हुई बैठक में पथ निर्माण विभाग को तकनीकी तौर पर व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

सामने का यू-टर्न होगा बंद

इस पर भी सहमति बनी है कि विश्वेश्वरैया भवन के पास जो यू-टर्न है उसे बंद किया जाएगा। इस यू-टर्न से वाहन मुख्य सचिवालय की ओर निकलते हैं। इससे ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न होती है। तय यह किया गया कि सचिवालय की तरफ जिन वाहनों को जाना है वे बिहार संग्रहालय के समीप बने यू-टर्न से आगे बढ़ेंगे।

दीघा हाट से हटेगी सब्जी मंडी

बांकीपुर-दानापुर रोड स्थित दीघा हाट के पास नियमित रूप से लगने वाले ट्रैफिक जाम को ध्यान में रख यह निर्णय लिया गया है कि दीघा हाट की सब्जी को तुरंत सामने स्थित पोस्ट ऑफिस रोड में स्थानांतरित कर दिया जाए। इससे सड़क के चौड़ीकरण के लिए काफी जगह मिल जाएगी।

जीडी वीमेंस के पास बढ़ेगी चौड़ाई

जीडी वीमेंस कॉलेज के पास लगने वाले जाम के कारण को भी चिन्हित किया गया। वहां सड़क किनारे बिजली के पोल रहने के कारण परेशानी है। यह तय किया गया कि पोल हटाने से सड़क चौड़ी हो जाएगी।