- मंदिर के पुजारी करेंगे भगवान की पूजा-अर्चना

PATNA :

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 30 अप्रैल तक धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे। इस फैसले के बाद मठ-मंदिरों के प्रशासक भी सतर्क हो गए हैं। महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि सरकार के आदेश का पूर्ण रूप से मंदिर प्रशासन पालन करेगा। वहीं बिहार धार्मिक न्यास बोर्ड से निर्देश मिलने के बाद मंदिर की ओर से कोई कदम उठाया जाएगा। आदेश मिलने के बाद मंदिर के द्वार भक्तों के लिए बंद होने के बाद भक्त ऑनलाइन भगवान के दर्शन कर सकते हैं।

पटनदेवी में भी होगा गाइनलाइन फॉलो

बिहार धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष अखिलेश जैन ने कहा कि सरकार के आदेश का पालन होगा। न्यास बोर्ड भी अपने तरीके से गाइडलाइन जारी करेगा। पटना सिटी स्थित शक्तिपीठ छोटी पटनदेवी के पुजारी आचार्य विवेक द्विवेदी ने कहा कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों का मंदिर पालन करेगा। वहीं मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश अगले आदेश तक वर्जित रहेगा। मंदिर के पुजारी हीं पूजा अर्चना करेंगे।

उन्होंने कहा कि धार्मिक न्यास परिषद के ओर से जारी गाइड लाइन का पालन किया जाएगा। जैसा आदेश होगा उसी अनुसार पालन किया जाएगा। शक्तिपीठ बड़ी पटन देवी के महंत आचार्य विजय शंकर गिरि ने कहा कि जैसा सरकार का आदेश आएगा उसका पालन होगा। मंदिर के पुजारी ही मां की प्रतिमा का पूजा अर्चना करेंगे। न्यास परिषद की ओर से जैसे आदेश होगा इसका पालन होगा। वहीं शहर के तमाम मठ-मंदिरों को बंद करने का आदेश है।