-लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने में लगे रहे पटना के प्रशासनिक अधिकारी, आदेश के बाद जिलों में सख्ती

PATNA: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बिहार में लगे लॉकडाउन के पहले दिन प्रशासन को काफी पसीना बहाना पड़ा। सुबह से ही मेन बाजार से लेकर मोहल्ले की सब्जी मंडी, दूध और रोजमर्रा के सामानों की दुकान पर लोगों की भीड़ नजर आने लगी थी। हालांकि इस बीच पुलिस प्रशासन भी भीड़ पर नजर रखने और रूल फॉलो कराने के लिए मुस्तैद नजर आया, लेकिन कई इलाकों में भीड़ ज्यादा ही नजर आई। बुधवार से जारी लॉकडाउन के आदेश के बाद हालात का जायजा लेने के लिए पटना की सड़कों पर पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर और पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा भी मोर्चा संभालते नजर आए।

चेकिंग करते दिखे एसपी

पटना के बेली रोड से डांकबंगला की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर खुद डीएम और एसएसपी वाहनों की चेकिंग करते दिखे तो वहीं अन्य लगभग 50 जगहों खास कर चौक चौराहे पर मजिस्ट्रेट और पुलिस की तैनाती नजर आई। आने जाने वाले लोगों से अपील कर उन्हें घरों में रहने की सलाह दी जा रही थी कि वे घर मे रहें। वैसे लोग जो बेवजह सड़कों पर नियमों का उल्लंघन करते पाए गए उन पर डंडे भी बरसाए गए।

पटना में 12500 रुपए फाइन

बुधवार को लॉकडाउन के पहले दिन बिना काम रोड पर मस्ती करने वालों की जमकर क्लास लगी। ज्यादा मुंह चलाने पर डंडे भी बरसाए गए। बताया गया कि जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा संचालित वाहन चेकिंग अभियान के तहत आठ वाहन पकड़े गए जिनसे जुर्माना के रूप में कुल 12500 रुपए की वसूली की गई। साथ ही मुख्यालय के आदेश के बाद बिहार के सभी जिलों में भी प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से सख्ती की गई।