-मांग, प्राइवेट अस्पतालों को किया जाए सेना के हवाले, फिक्स हो इलाज का रेट

PATNA: जन अधिकार पार्टी ( लो) राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने सरकार से मांग की है कि स्वास्थ्य विभाग के अफसरों और एंबुलेंस ड्राइवरों के नंबर सर्विलांस पर लें, क्योंकि कोरोना मरीजों से लूट में सभी शामिल हैं। पप्पू यादव बुधवार को प्रेस से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में सेना की तैनाती कर दी जाए। उन्होंने इसके लिए हाईकोर्ट से भी हस्तक्षेप की अपील की है। साथ ही कहा है कि प्राइवेट अस्पतालों में लूट की बड़ी वजह है कि उनके ज्यादातर मालिक किसी न किसी दल में पदाधिकारी हैं, खासकर सत्तारुढ़ दल में। ऐसे पप्पू यादव ने सरकार से मांग की है कि वे प्राइवेट अस्पतालों में इलाज की कीमत तय करें।

वर्चस्व में चली गोली

जाप अध्यक्ष ने कहा कि पीएमसीएच में गोली एंबुलेंस वर्चस्व में चली थी। ज्यादातर एंबुलेंस मालिक भाजपा, जदयू, राजद की पार्टी का झंडा लगा कर घूमते हैं। वही हाल ऑक्सीजन वेंडर का है, जो मनाने दाम पर लोगों से ऑक्सीजन के लिए पैसे लेते हैं। उन्होंने कहा सरकार कोरोना मरीजों के लिए एंबुलेंस का रेट तय करे सरकार सक्षम नहीं तो वे भुगतान करेंगे। संवाददाता सम्मेलन में रंजेश रंजन पप्पू, राजू दानवीर और सच्चिदानंद राय भी मौजूद रहे।