-एलसीटी घाट के अग्निपीडि़तों की सहायता के लिए आगे आए जाप अध्यक्ष पप्पू यादव

PATNA: पटना एलसीटी घाट पर संडे को हुई अगलगी में 25 परिवारों का सबकुछ जलकर राख हो गया। अब पीडि़त परिवार को मदद के लिए जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव आगे आए हैं। पप्पू यादव ने मंडे की सुबह एलसीटी घाट पर जाकर अग्निपीडि़त 25 परिवार को प्रति परिवार तीन हजार रुपए की सहायता दी। साथ ही अग्निकांड के पीडि़त हरेक दुकानदार को पांच-पांच हजार रुपए की सहायता दी। साथ ही उन्होंने बिहार सरकार से आग से पीडि़त परिवारों के लिए आवास उपलब्ध करवाने समेत अन्य मांगें कीं।

मदद नहीं मिलना चिंताजनक

पप्पू यादव ने कहा कि सभी नेताओं और आला अधिकारियों के शहर में रहते हुए भी अभी तक पीडि़तों को कोई सरकारी सहायता नहीं मिल पाई है, यह दुर्भाग्यपूर्ण हैं। हमारी मांग हैं कि सभी अग्निपीडि़तों के लिए सरकारी आवास और राशन की व्यवस्था तत्काल हो। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह और राजेश पप्पू, सहित कई पार्टी नेता उपस्थित रहे।

मधुबनी में नहीं हुई इतनी बड़ी घटना

देर शाम पप्पू यादव मधुबनी कांड के पीडि़तों से भी मिलने पहुंचे। कुछ पीडि़तों का पटना के प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पप्पू यादव ने घटना पर शोक जताते हुए कहा कि मधुबनी के इतिहास में इतनी बड़ी घटना कभी नहीं हुई। उन्होंने सरकार से मांग की है कि 15 दिनों के अंदर इस मामले की चार्जशीट दायर की जाए। अगर पीडि़त परिवार पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा के शामिल होने की बात कर रहे हैं तो उनकी जांच होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने पीडि़त परिवारों को सांत्वना दी।